अग्रवाल मित्र मण्डल की बैठक सम्पन्न

शिवपुरी-समाज सेवी संस्था अग्रवाल मित्र मण्डल शिवपुरी की बैठक विगत दिवस आयोजित की गई। बैठक में अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। बैठक में अग्रवाल मित्र मण्डल के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे।

अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए डा. एल डी गुप्ता ने अग्रवाल मित्र मण्डल की स्थापना के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए मित्र मण्डल में इसी प्रकार से सभी के सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने बताया कि अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा प्रतिमाह के पहले रविवार को आदिवासी पिछड़ी बस्ती में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसका लाभ ग्रामीणजन उठा रहे हैं।

अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रो. के के जैन ने कहा कि अग्रवाल मित्र मण्डल एक ऐसी संस्था है जिसमें किसी भी व्यक्ति को समाज में बांटा नहीं गया है सभी एक मंच पर रहते हैं, उन्हें समाज के उत्थान के लिए इसी प्रकार एकजुट रहने की जरूरत है। इस मौके पर पी डी सिंघल, ओ पी गुप्ता, गिरनार कुमार जैन ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व अग्रवाल मित्र मण्डल के अध्यक्ष जी के बंसल ने बताया कि अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अग्रसेन जयंती 13 से 16 अक्टूबर तक मनाई गई। 

इस अवधि में अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा अग्रवाल समाज शिवपुरी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर भव्यता पूर्वक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें अग्रवाल मित्र मण्डल के सभी महिला एवं पुरुष सदस्य तथा बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा दुल्हन की मेंहदी प्रतियोगिता, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर स्केच बनाओ प्रतियोगिता, सामान्य ज्ञान का लिखित प्रश्न पत्र प्रतियोगिता, वस्त्र एवं फल वितरण तथा तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें महिलाओं एवं बच्चों से उत्साहपूर्वक भाग लिया। 

अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा अग्रसेन जयंती के अवसर पर ही अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित सामाजिक चेतना वाहन रैली, प्रभात फेरी एवं चल समारोह में शामिल होकर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान की गई। अग्रसेन जयंती पर ही अग्रसेन भवन पर महाराजा अग्रसेन जी की महाआरती के साथ प्रसाद का वितरण किया गया।