डकैती की योजना बनाते तीन पकड़े, दो फरार


शिवपुरी-कोतवाली क्षेत्र में कल रात्रि पुराना टोल टेक्स के पास विवेकानंद कॉलोनी में झाडिय़ों में छिपकर पांच बदमाश शहर के सुप्रिसिद्ध टेंट व्यवसाई के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे। लेकिन बदमाशों के मंसूबे पूरे नहीं हो पाए। डकैती डालने के पहले मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन बदमाशों को मौके पर पकड़ लिया जबकि दो बदमाश भागने में सफल रहे।


पुलिस ने इन बदमाशों के पास से कट्टा, लाठी, सरिया और बल्लम भी बरामद किए। पुलिस ने इन बदमाशों के खिलाफ धारा 399, 400, 402 आईपीसी 25, 27 आम्र्स एक्ट सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात्रि साढ़े आठ बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पांच लोग पुराना टोल टेक्स के पास झाडिय़ों में छिपकर बैठे हुए हैं और वह हथियारों से लेस हैं। यह सूचना पाकर कोतवाली पुलिस अपने दलबल सहित पुराने टोल टेक्स पहुंची और पुलिस ने झाडिय़ों को चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस को देखकर बदमाश डर गए और वहां से भागने लगे। 

लेकिन पुलिस ने तीन बदमाश मुकेश पुत्र रतनलाल बैरागी उम्र 25 वर्ष निवासी जगतपुर कोलारस हाल निवासी मनियर, महेन्द्र पुत्र रामभरोसा कुशवाह उम्र 49 वर्ष निवासी नोहरी खुर्द, प्रेमसिंह पुत्र रमुआ कुशवाह उम्र 40 निवासी नोहरी खुर्द को गिरफ्तार कर लिया। दो बदमाश जीतू उर्फ जीतेन्द्र बैरागी निवासी मनियर, हेमंत गुर्जर निवासी लुधावली भागने में सफल रहे। पुलिस ने जब पकड़े गए तीनों बदमाशों से पूछताछ की तो बदमाशों ने बताया कि शहर के टेंट व्यवसाई कपिल सहगल के यहां डकैती डालने की योजना थी। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से  हथियार भी बरामद किए हैं।