ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया करोड़ों रूपये की शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा: प्रभात झा


राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी आमतौर पर देखा गया है कि गुना-शिवपुरी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की छवि साफ-स्वच्छ ही रही है वे पूरे देश में एक विकासशील सोच और जन हित के प्रहरी के रूप में पहचाने जाते है उनके विरोधी भी कभी उन पर कोई गंभीर आरोप नहीं लगा पाए है परन्तु आज शिवपुरी आए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने मीडिया के समक्ष सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोलकर उन पर अवैध कब्जा किए जाने के आरोप लगाए है 


यहां प्रेसवार्ता के माध्यम से श्री झा ने बताया कि शहर में 602 बीघा की हजारों करोड़ की भूमि पर गुना-शिवपुरी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कब्जा कर रखा है चारों ओर से तार फेंसिंग कर इस भूमि को घेर लिया गया है यह कतई बर्दाश्त नहीं होगा, सन् 1967 से पहले यह जमीन सरकारी थी और अब यह निजी कैसे हो गई, अगर हो गई है तो कहां इसके कागजात, सिंधिया पेश करे, मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक माह का समय देता है यदि इस एक माह में उन्होंने इस भूमि के सिंधिया ट्रस्ट होने संबंधी कागजात पेश नहीं किए तो मैं स्वयं एक माह बाद शिवपुरी आकर उनके खिलाफ एफआईआर कराउंगा, वहीं एम्स अस्पताल जो राजमाता सिंधिया के नाम से होना था उसका भी अब नाम बदला जा रहा है, राजमाता सिंधिया जिन्होंने पार्टी व जनता के लिए कितना कुछ किया यदि ऐसे मे भोपाल में बन रहे एम्स अस्पताल का नाम राजमाता सिंधिया से बदलकर किसी अन्य का नाम दिया तो हम इसका खुलकर विरोध करेंगे।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा आज शिवपुरी अल्प प्रवास पर आए और यहां खचाखच भरे संवाददाता सम्मेलन में गुना-शिवपुरी के संासद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मुखर विरोध दर्ज कराया। श्री झा ने प्रेस को बताया कि इस बार भाजपा की तीसरी बार सरकार आएगी, स्थानीय संगठन चुनावों पर भी श्री झा का कहना था कि संगठन में छोटी-मोटी बातें होती रहती है लेकिन किसी भी प्रकार से संगठन में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यदि कोई कार्यकर्ता अनुशासन तोड़ता है तो इसके लिए जिलाध्यक्ष स्वतंत्र है वह ऐसे कार्यकर्ताओं को पार्टी से निलंबित कर सकते है। लेकिन यहां संगठन के चुनाव नहीं बल्कि आम सहमति से अध्यक्ष चुने जाऐंगे ऐसा विश्वास दिलाता हॅंू। रतलाम में कलेक्टर पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की टिप्पणी को लेकर श्री झा ने कहा कि ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए जब एक ऐसे ओहदे पर हों जहां आपका मान सम्मान रहता है लेकिन श्री भूरिया ने जो कार्य वह सहनीय नहीं है। 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया द्वारा अपने पुत्रों पर पेट्रोल पंप व गौडाउन के लगे आरोपों का जबाब देते हुए श्री झा ने कहा कि मैं हर प्रकार की जांच कराने के लिए तैयार हॅंू मेरे किसी भी पुत्र के पास ना तो कोई पेट्रोल पंप है और ना ही गोडाउन। जयरामनरेश के वक्तव्य पर श्री झा ने कहा कि यदि उन्हें शौचालय में इतनी साफ -सफाई दिखती है तो वह अपने घर की पूजा शौचालय में करके दिखाऐं तब उन्हें खुद पता लग गए कि मंदिर शुद्ध है या शौचालय। केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में श्री झा ने कहा कि विकलांगों को मिलने वाली राशि में गड़बड़झाला करना अपने आप में ही शर्मिंदा करता है ऐसे में जो व्यक्ति हाथ, पैर, होठ, नाक आदि कई जगहों से कटे-पिटे हो उन्हें एन.जी.ओ. के माध्यम से मिलने वाली राशि से उपचार कराकर उनके दर्द को समझना चाहिए लेकिन यहां केन्द्रीय मंत्री खुर्शीद ने लाखों-करोड़ों का भ्रष्टाचार कर विकलांगों की राशि को हजम किया है जो सहनीय नहीं है जबकि विकलांगों के लिए तो सेना भी 5-5 करोड़ रूपये की राशि खर्च कर देती है ऐेसे में यह कृत्य बख्शने योग्य नहंी। प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा की प्रेसवार्ता के पूर्व भाजपाईयों उत्साह के साथ श्री झा का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रणवीर रावत, विधायक माखन लाल राठौर, प्रहलाद भारती, देवेन्द्र जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू, अनुराग अष्ठाना, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मनीष अग्रवाल आदि सहित अन्य सैकड़ों भाजपाई मौजूद थे।