यशोधरा ने भरी चुनावी रणभेरी,कार्यकर्ताओं से किया आह्वान जिले की सभी सीटों पर हो फतह



शिवपुरी-पार्टी में किसी भी कार्यकर्ता का महत्व कम या ज्यादा नहीं होता बल्कि  कार्यकर्ता और पार्टी संगठन को प्रदर्शित करते है भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के बल और जेब पर चलती है इसलिए शिवपुरी में बनने वाले भाजपा कार्यालय में हरेक कार्यकर्ताओं का योगदान महत्व रखता है इसलिए ग्राम-ग्राम के कार्यकर्ताओं के पास पहुंचकर कार्यालय के लिए सहयोग एकत्रित करें भले ही वह गरीब है या अमीर है यदि कोई 100 रूपये का भी अंशदान दें तो उसे भी शिरोधार्य करें, तभी यह कार्यालय खड़ा होगा और हरेक कार्यकर्ता स्वयं पर गर्व महसूस करेगा।


भाजपा की सरकार ने जितनी योजनाऐं जन-जन तक पहुंचाई है उसी का परिणाम है कि आज यह प्रांगण भरा है और हरेक कार्यकर्ता घर-घर ग्राम ग्राम तक पैठ बनाऐं और आगामी विधानसभा में पुन: भाजपा की सरकार बनाने में अभी से जुट जाए। यह उद्बोधन दिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर ने जो स्थानीय खिन्नी नाका पर भाजपा शिवपुरी द्वारा आयोजित जिला कार्यालय के भूमिपूजन समारोह को मुख्य अतिथि की आंसदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मंच पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डेढ़ घंटे देरी से पहुंची यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी से चुनावी रणभेरी भरते हुए कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा में विजयश्री प्राप्त करने का आह्वान किया और कहा कि अब हमें शिवपुरी की सभी विधानसभाओं पर कब्जा करना है इसलिए अभी से जुट जाऐं। 

भाजपा के जिला कार्यालय के भूमिपूजन अवसर पर संभागीय संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने इस अवसर पर केन्द्र की यूपीए सरकार पर जमकर कटाक्ष किए और पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुटता के लिए कई उदाहरणों के माध्यम से समझाया। श्री मेनन ने बताया कि अंग्रेजी वर्णमाला के ए से लेकर जेड तक के सभी अक्षरों में यूपीए का घोटाला झलक ता है, भाजपा ने हमेशा ऐसे कार्याे से दूरी बनाई जिसका परिणाम है कि आज प्रदेश में भाजपा सरकार दो वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूरा कर रही है और पुन: तीसरी बार भी हमें सरकार बनाना है इसके लिए कार्यकर्ता एकजुट हो जाऐं, छोटी-छोटी बातों को भूलकर एकजुटता को प्रदर्शित कर पार्टी हित में कार्य करें। 

श्री मेनन ने कार्यकर्ताओं को पंाच वक्यों को अपने जीवन मे उतारने का संदेश दिया जिसमें प्रेरणा, विचारधारा, प्रगतिकार्य, व्यवहार और आचरण यदि इन पांचों को अपना लें तो हमारा परिश्रम सफल होगा और यदि नहीं अपना पाऐं तो ऐसे कार्यकर्ताओं का क्या महत्व, पार्टी में अनुशासन महत्वपूर्ण है अनुशासन से ही हम सफलता की सीढ़ी पर चढ़ते है। भूमिपूजन समारोह में लगभग डेढ़ घंटे विलंब से पहुंची ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने मंच पर आते ही अपने उद्बोधन में सर्वप्रथम कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश दिया ओर कहा कि अब कोई गुटीय नहीं सब संगठित हो अभी हमने जिले में चार सीटों को जीता है लेकिन अब हमें पांचों सीटों पर कब्जा करना है इसलिए अभी से जुट जाऐं। 

श्रीमती सिंधिया ने इस अवसर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में अब शीघ्र ही 19 नवम्बर से महिला सशक्तिकरण के लिए योजना शुरू होने वाली है इससे महिलाओं को सशक्त किया जाएगा, इस यात्रा का समापन 12 अक्टूबर 2013 को राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्मदिन पर संपन्न होगा और 2013 में हमें पुन: सत्ता में आना है इसलिए योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाकर फिर से सरकार बनाने में अभी से लग जाए। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने भी इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को एकजुटत का पाठ पढ़ाया और बताया कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होता है इसलिए कोई भी गुटबाजी हमें नहीं करना चाहिए सबको साथ लेकर चलना ही संगठन की शक्ति प्रदर्शित करता है। इस अवसर पर हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

इनकी रही उपस्थिति-

इस अवसर पर मंच पर मंचासीन अतिथिगणों में प्रदेश मंत्री ओमप्रकाश खटीक, संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी, शिवपुरी-श्योपुर प्रभारी श्याम महाजन, प्रभारी दुर्गालाल विजय, जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू, विधायक कोलारस देवेन्द्र जैन, विधायक शिवपुरी माखन लाल राठौर, विधायक करैरा रमेश प्रसाद खटीक, नपाध्यक्ष शिवपुरी श्रीमती रिशिका अष्ठाना, गुना विधायक राजेन्द्र सलूजा, श्योपुर जिला पंचायत अध्यक्ष गुड्डी बाई, श्योपुर नपाध्यक्ष श्रीमती मीरा गर्ग, म.प्र.पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष जयप्रकाश राजौरिया, ग्वालियर ग्रामीण भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक दांतरे, शिवपुरी भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत, कोपेरेटिव बैंक अध्यक्ष भैया साहब लोधी, जिला महामंत्री जगराम यादव, ओमी गुरू आदि मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन सुशील रघुवंशी जिला महामंत्री द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष मनीष अग्रवाल, कपिल जैन पत्ते वाले भाजपा युवा नेता, आई.टी.सेल संयोजक हेमंत ओझा, नगर अध्यक्ष भाजयुमो मुकेश चौहान, सुरेन्द्र जैन बण्टी, चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक डॉ.राजेन्द्र गुप्ता, जननी प्रकोष्ठ संयोजक डॉ.श्रीमती रीता गुप्ता, वरिष्ठ समाजसेवी डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता, अभिषेक शर्मा, जनभागीदारी अध्यक्ष अजय खेमरिया, धनीराम रावत, जनपद अध्यक्ष गगन खटीक, नगर मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन ओमी, अनुराग अष्ठाना, भरत अग्रवाल, बैराढ़ से पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ.तुलाराम यादव,  श्रीमती प्रतिभा जैन कन्यादान प्रकोष्ठ संयोजक आदि सहित अन्य सैकड़ों भाजपाई मौजूद थे। 

नपाध्यक्ष ने किया पुष्पवर्षा से स्वागत


भाजपा के जिला कार्यालय भूमिपूजन के अवसर पर शिवपुरी पधारे राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष भाजपा प्रभात झा व जिलाध्यक्ष रणवीर रावत, अनुराग अष्ठाना आदि खुली जीप में जुलूस के रूप में जैसे ही ग्वालियर वायपास से भूमिपूजन स्थल पर निकले कि तभी नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना द्वारा भव्य पुष्प वर्षा के साथ इस जुलूस का स्वागत किया। यहां बैण्डबाजों की धुनों पर देशभक्ति गीतों के साथ हर भाजपाई श्री तोमर व श्री झा का स्वागत करने को आतुर दिखा। 

भूमिपूजन स्थल को पाट दिया बैनर व होर्डिग्स से


भाजपा के नए जिला कार्यालय के भूमिपूजन अवसर पर आए राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा का भव्य स्वागत जहां नगरवासियों द्वारा किया गया वहीं पूरे कार्यक्रम स्थल पर ग्वालियर वायपास से लेकर भूमिपूजन स्थल तक भाजपाईयों ने अपने-अपने बैनर व होर्डिग्स लगाकर इन वरिष्ठ नेताओं का ध्यानकर्षण अपनी ओर किया। पूरे रास्ते भर में स्वागत वंदन अभिनंदन के नारों से गुंजायमान बैनरों में नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षदगण, भाजयुमो, विधायकगण, भाजपा अल्प संख्यक प्रकोष्ठ, बदरवास, कोलारस, करैरा, नरवर, पिछोर मण्डल सहित स्थानीय भाजपा नेताओं ने अपने बैनर टांगकर पार्टी के प्रति निष्ठावान जताने का दंभ भरा। 

यशोधरा के आने से कार्यकर्ताओं में हुआ उत्साह का संचार 


लगभग डेढ़ घंटे विलंब से भाजपा के जिला कार्यालय भूमिपूजन अवसर पर पहुंची यशोधरा राजे सिंधिया के आने से पहले जहां कार्यक्रम में रोचकता कम नजर आई वहीं जैसे ही यशोधरा राजे सिंधिया आई तो कार्यकर्ताओं में नया जोश व उत्साह जाग गया। भूमिपूजन समारोह में विशिष्ट अतिथि की आंसदी से पधारी यशोधरा राजे सिंधिया का मंच पर भाजपा जिलाध्यक्ष रण्वीर सिंह रावत व नगर मंडल अध्यक्ष ओमी जैन द्वारा पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया गया तत्पश्चात मंच से सबसे पहला उद्बोधन भी यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा दिया गया जिसमें उन्होंने आते ही कार्यकर्ताओं को गुटबाजी छोड़ संगठित होकर आगामी 2013 विधानसभा चुनावों की रणभेरी भर दी। 

श्रीमती सिंधिया ने कहा कि केन्द्र की भारत सरकार की हालत इतनी खराब हे कि अब गुना से शिवपुरी तक आने में डेढ़ घंटे की जगह ढाई घंटे लग रहे है पहले हमने राज्य सरकार के द्वारा खूब रोड़ें बनवाई और उखड़ी तो उन्हें सुधरवाई लेकिन अब तो भारत सरकार ही जाने इन रोड़ों का क्या हाल होगा। श्रीमती सिंधिया ने पिछोर में विजयश्री प्राप्त करने के लिए वहां के सभी भाजपाईयों से आह्वान किया कि इस बार हमें शिवपुरी अंचल की सभी विधानसभाओं पर विजय पताका फहराना है भले ही इसके लिए भाई-बन्धु हो या कुछ भी हो कैसे भी जीत चाहिए साथ ही अपनी छोटी-मोटी गलतियों को छोड़कर पार्टी विजय की सोच को रखें तभी हम विजय पा सकेंगें।

प्रदेशमंत्री ने बताया जिला कार्यालय का प्रारूप


कार्यक्रम में मौजूद भाजपा के प्रदेश मंत्री ओमप्रकाश खटीक ने भाजपा के नए जिला कार्यालय का प्रारूप बताते हुए कहा कि यह नया जिला कार्यालय 45 बाई 140 मीटर लंबा होगा, जिसमें लगभग 60 लाख रूपये खर्च होंगे लेकिन आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होने के लिए इसकी अनुमानित लागत 1 करोड़ रूपये रखी गई है जो भाजपा के सभी कार्यकर्ता सहयोग स्वरूप प्रदान कर इस कार्यालय के निर्माण में अपना योगदान देंगें। 

श्री खटीक ने बताया कि इस भवन के प्रथम तल पर भाजपा जिलाध्यक्ष, संगठन मंत्री, कार्यालय मंत्री, जिले के पदाधिकार व छ: मोर्चा के पदाधिकारियों के कक्ष बनेंगें। संगठन मंत्री निवास करें इसकी व्यवस्था भी की जाएगी। द्वितीय तल पर 45 बाई 100 का एक बड़ा हॉल निर्मित होगा जिसमें लगभग 700-800 भाजपा कार्यकर्ता मय कुर्सी के बैठे सके जिसमें पार्टी की बैठकें आयोजित की जाऐंगी। श्री खटीक ने बताया कि चूंकि शिवपुरी संभाग का सेन्टर है इसलिए यह आधुनिक जिला कार्यालय बनाया जा रहा है। 

शिवपुरी से लगभग अधिकांशत: अन्य समीपस्थ जिलों दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, ग्वालियर, गुना, झंासी की दूरी भी 100 या उससे कुछ ज्यादा ही है इसलिए यहां एक बड़ा हॉल बनाकर संभागीय बैठकें भी आयोजित की जा सके इसलिए इसे आधुनिक स्वरूप प्रदान कर भाजपा का नया जिला कार्यालय बनाया जाएगा।