मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के प्रतिष्ठापूर्ण मुकाबले में रीतेश ने रचा इतिहास


शिवपुरी-वर्षों बाद मध्यदेशीय अग्रवाल समाज में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी समाज की वार्षिक आमसभा व अध्यक्ष निर्वाचन की प्रक्रिया सर्वसम्मति से तय नहीं हो पाई तो इसे चुनावी प्रक्रिया के तहत पूर्ण कराया गया। समाज के अध्यक्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सभी समाज बन्धुओं ने अपना अमूल्य मत देकर समाज के युवा व होनहार कर्मठशील व्यक्तित्व के धनी चौधरी रीतेश जैन (आर.वन.टॉवर) पर अपना विश्वास जताया और इस प्रतिष्ठापूर्ण मुकाबले में चौधरी रीतेश जैन ने अपने ही समाज के प्रतिद्वंदी को तीन वोटों से हराकर विजयश्री प्राप्त करते हुए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के अध्यक्ष का ताज संभाला।


इस चुनावी प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए निर्वाचन अधिकारी सुनील गर्ग मामू व एक अन्य समाज बन्धु ने पूर्ण तन्मयता के साथ अपना योगदान निभाया और किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान हो इसके लिए रीटोटलिंग भी की गई जिस पर विजयश्री चौधरी रीतेश जैन के ही खाते में पहुंची। युवा, होनहार व लगनशील कर्मठ चौधरी रीतेश जैन के मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष चुने जाने पर उन्होनें समाज के सभी संरक्षक, मार्गदर्शक व समाज बन्धु मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि समाज के उत्थान व विकास में समाज के वरिष्ठजनों का मुझे आशीर्वाद मिलेगा व मैं हमेशा समाज के विकास के लिए तत्पर रहकर अपने दायित्व का निर्वाह करूंगा। ऐसा विश्वास जताया। इस अवसर पर रीतेश जैन को समाज बन्धुओं ने फूल-मालाओं व मिष्ठान के साथ बधाई व शुभकामनाऐं दी। 

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के इस प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में आर वन के संस्थापक चौधरी रीतेश जैन ने इतिहास रच दिया। उनकी धमाकेदार जीत ने अग्रवाल समाज में एक नई ऊर्जा और सकारात्मक हलचल पैदा कर दी है। उन्होंने समाज में काफी समय से सक्रिय वरिष्ठ समाज भाई मोहन गर्ग सेसई वालों को अध्यक्ष पद पर सनसनीखेज अंदाज में पराजित किया है। चुनौती पूर्ण अध्यक्ष पद के चुनाव में वोटों की संख्या के आधार पर नम्बर वन बनकर जीत हासिल करने वाले चौधरी रीतेश जैन की जीत में समाज सेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल बल्लू भैया संस्थापक 72 बीड़ी का खुला और बड़ा आशीर्वाद ही परिणाम मूलक तौर पर परिभाषित किया जा रहा है। आर वन (रीतेश नम्बर वन)को समाज अध्यक्ष पद के चुनाव में भी नम्बर वन बनाने के लिए बल्लू भैया ने अथक प्रयास किए थे। उनके द्वारा किए गए प्रयासों का परिणाम था कि समाज में एक दम से नया चेहरा दिखने वाले चौधरी रीतेश जैन ने ऐतिहासिक जीत हासिल करके न सिर्फ अपने आपको बल्कि उन्हें प्रत्यक्ष आशीर्वाद देने वाले बल्लू भैया की क्षमताओं को भी दम से साबित कर दिया। 

उन्हें चुनाव में 389 वोट मिले। कांटे की इस टक्कर में उनके प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मोहन गर्ग को 386 मत मिले। 3 वोटों की जीत से आर वन ने अपनी विजय पताका समाज में फहरा दी। जीत के तत्काल बाद अपनी बात समाज बन्धुओं के समक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी समस्त सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग समाज हित में करने के लिए संकल्पित हैं। उन्होंने वरिष्ठ समाज बन्धुओं से आग्रह करते हुए कहा कि उनके पदचिन्हों और मार्गदर्शन में वह समाज हित में कार्य करते हुए समाज के सभी वर्गों को साथ में लेकर समाज का चहुमुखी विकास और सेवा के कार्यों पर विशेष जोर देते हुए उन्होंने कहा कि सेवा कार्य बढ चढकर किए जाएंगे।उनकी जीत पर सुआलाल जी, चौधरी अजीत जैन, गोपीचन्द्र अग्रवाल, राजेश जैन राजू प्रेम स्वीट््स, विवेक अग्रवाल, दिलीप अग्रवाल उर्फ छिंगा, नरेन्द्र जैन, चौधरी सुआलाल, प्रकाश चन्द्र, ऋषभ कुमार, दिनेश कुमार, बृजेश कुमार, इंदर कुमार , निर्मल जैन, सुनील जैन, शीतल जैन, शिवशंकर गोयल, पिंकू भैया, जैकी, मंटोली, नीरज जैन, अरविंद जैन, पप्पू भैया, मनीष जैन, मनीष बंसल, अतुल प्रधान, अरविंद जैन, अभिषेक जैन, कल्लू भैया, डिम्पल भैया पार्षद, नेमी कुमार जैन, अजय जैन, विजय जैन, संजय जैन, इन्द्रसेन जैन, कमलेश, राजेश जैन, गोविंद गुप्ता बंटी इत्यादि समाज बन्धुओं ने उन्हें जीत पर हार्दिक हार्दिक बधाईयां उत्सवी माहौल में दी हैं।