अस्पताल परिसर के बाहर से बाईक चोरी

शिवपुरी। जिला चिकित्सालय में मरीज को देखने गए एक युवक की बाईक अस्पताल परिसर के बाहर से चोरी हो गई। ऐसे में अब अस्पताल प्रबंधन की सुरक्षा प्रबंधों के बीच चोंरो का सक्रिय रहना इस सुरक्षा प्रणाली को सवालिया निशान लगाती है। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन के सुरक्षाकर्मियों को चाहिए कि वह अस्पताल परिसर में व उसके आसपास के क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ाए तो इस तरह की चोरियों पर अंकुश लग सकेगा। पीडि़त युवक ने बाईक चोरी की घटना के संदर्भ में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराकर चोरों के विरूद्घ कार्यवाही व चोरी गई बाईक की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

जानकारी के अनुसार शहर के लुहारपुरा में निवास करने वाले नीरज पुत्र सुरेश शर्मा उम्र 23 वर्ष का बड़ा भाई कुछ दिनों से बीमार था और उसका उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा था। बीते रोज जब नीरज अपनी बाईक हीरोहोण्डा स्पेलेण्डर प्रो क्रमांक एम पी 33 एम.ई.0540 से अपने बीमार भाई से मिलने अस्पताल आया तो वह गाड़ी को अस्पताल गेट के बाहर खड़ी करके अंदर चला गया। जब कुछ देर बाद नीरज बीमार भाई से मिलकर बाहर आया तो उसने देखा कि उसकी बाईक वहां से गायब थी। 

ऐसे में नीरज ने इधर-उधर सब जगह अपनी बाईक को ढूंढा लेकिन वह नहीं मिला अंतत: उसकी समझ में आ गया चोरों ने उसकी बाईक को तड़ दिया। अच्छी तरह से लॉक की गई गाड़ी पर अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर दिया। इस संबंध में पीडि़त नीरज ने कोतवाली थाना पहुंचकर बाईक चोरी की घटना की जानकारी दी और अज्ञात चोरों के विरूद्घ प्रकरण पंजीबद्घ करने एवं अपनी चोरी गई बाईक को बरामद करने की मांग करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।