शिवपुरी में पकड़ा सेक्स रैकेट

शिवपुरी। आजकल चकला घर जैसी सुविधाऐं अब नगर के कई स्थानों पर मिलने लगी है। यहां आए दिन अवैध रूप से देह व्यापार का कारोबार किया जाना लगा है। अभी लगातार दो दिनों तक जहां ग्वालियर के अलग-अलग क्षेत्रों में दर्जनों लड़के और लड़कियां देह व्यापार करते पकड़े गए तो वहीं अब शिवपुरी शहर में भी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर फतेहपुर स्थित टोंगरा रोड़ पर एक घर में छापा मारकर वहां देह व्यापार के अड्डे को पकड़ा।

बताया गया है कि यहां देह व्यापार को चलाने वाली एक महिला है जो यह कारोबार बीते लंबे समय से चला रही थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने मय पुलिस बल के साथ इस देह व्यापार के अड्डे पर औचक कार्यवाही की और यहां से दो युवक व दो युवती पकड़े गए। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार शहर के फतेहपुर क्षेत्र में बीते लंबे समय से अवैध देह व्यापार का अड्डा संचालित हो रहा था जहां बेडिय़ा समाज की कुछ युवतियों बजरिया मोहल्ले से निकलकर अब नगर के कई क्षेत्रों में अपना जाल फैलाने की फिराक में थी और यह काम धीरे-धीरे आगे बढ़ भी रहा था। लेकिन जिस प्रकार से ग्वालियर में देह व्यापार का पर्दाफाश पुलिस ने किया तब से शिवपुरी पुलिस को भी आभास हो रहा था कि शहर में ही बीचों बीच इस तरह का अवैध कारोबार कहीं न कहीं संचालित होता है। जिस पर अपने मुखबिर तंत्र को सचेत करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को आज उस समय सफलता मिली जब दो युवक व दो युवतियों के रूप में देह व्यापार को बढ़ावा दिए जाने की सूचना पुलिस को मिली। जिस पर तुरंत एएसपी अमित सिंह ने मय पुलिस बल के साथ फतेहपुर स्थित टोंगरा रोड पर निवास करने वाली अंगूरी राठौर के निवास पर धावा बोला यहां से जब कमरों की तलाशी ली गई तो मौके से दो युवतियां व दो युवक पकड़े गए। इन युवतियों में राखी व शानू जाति धनावत (बेडिय़ा) बताई गई तो वहीं एक युवक महाराणा प्रताप कॉलोनी निवासी फिरोज वहीं दूसरा सैंया बैरियर आगरा का रहने वाला रूपा बताया गया है। इन युवकों के पास से कण्डोम भी बरामद किए गए है। देर शाम की गई इस औचक कार्यवाही के चलते पुलिस देह व्यापार चलाने वाली महिला अंगूरी राठौर को पुलिस भी हवालात में बिठा लाई है जहां पूछताछ में उससे अन्य कई जानकारियां हासिल हो सकती है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस कार्यवाही में तल्लीन थी। पुलिस ने इस मामले में धारा 3,4,5,6 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।