सिंधिया की पदोन्नति पर कांग्रेसियों ने मनाई खुशियाँ


शिवपुरी. क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को आज हुए मंत्रिमंडल विस्तार में पदोन्नति मिली है। अभी तक वह वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री थे, लेकिन इस बार उन्हें ऊर्जा विभाग में स्वतंत्र प्रभार का राज्यमंत्री बनाया गया है। इससे श्री सिंधिया का राजनैतिक कद बढ़ा है और कांग्रेसियों तथा उनके समर्थकों ने अपने नेता की पदोन्नति पर जमकर खुशियां मनाईं।


माधवचौक पर मिष्ठान का वितरण किया गया। ढोल-ताशों की गूंज में युवा कार्यकर्ताओं ने जमकर नृत्य किया और मिष्ठान का वितरण किया गया। जिला मुख्यालय के अलावा कोलारस, पोहरी, बदरवास, करैरा तथा पिछोर में भी खुशियां मनाई गईं। 

जैसे ही दिल्ली से यह समाचार सिंधिया समर्थकों को मिला कि श्री सिंधिया स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री नियुक्त किए गए हैं और नए मंत्रालय में बैठकर उन्होंने कार्य भी संभाल लिया है। वैसे ही बड़ी संख्या में कांग्रेसी सड़क पर निकाल आए और उन्होंने एक दूसरे को बधाईयां देना शुरु कर दी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल के नेतृत्व में मिष्ठान वितरण एवं आतिशबाजी चलाई गई। 

श्री जैन ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि श्री सिंधिया के नेतृत्व में ऊर्जा मंत्रालय ऊर्जा के क्षेत्र में अनेक आयाम स्थापित करेगा। सांसद प्रतिनिधि और कोलारस नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि श्री सिंधिया की पदोन्नति उनके काम का पुरुस्कार है। उन्हें ऊर्जा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाने से समर्थकों में भी ऊर्जा का संचार हुआ है। जिला कांग्रेस के संगठन सचिव अब्दुल रफीक खान अप्पल ने कहा कि अंचल के विकास के लिए समर्पित रहने वाले श्री सिंधिया ने अपने कार्यों से विकास की जो बयार बहाई है अब उसे ऊर्जा के रूप में नई दिशा मिलेगी। 

जिला निगरानी समिति के अध्यक्ष अब्दुल खलील ने कहा कि श्री सिंधिया को ऊर्जा विभाग में स्वतंत्रत प्रभार मिलने से कांग्रेसियों का उत्साह चरम पर है और शिवपुरी आने पर श्री सिंधिया का भव्य ऐतिहासिक अभिनंदन किया जाएगा। निगरानी समिति के ब्लॉक अध्यक्ष बृजेश गुप्ता परिवहन ठेकेदार का कहना कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में श्री सिंधिया की पदोन्नति से समूचे जिले का नागरिक अपने प्रिय नेता के स्वागत के लिए आतुर है और एक नवम्बर को श्री सिंधिया के शिवपुरी आगमन के अवसर पर उनका भव्य नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गणेशीलाल जैन, पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला, सांसद प्रतिनिधि केशव सिंह तोमर, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा, सफदरबेग मिर्जा, विनोद धाकड़, अवतार सिंह गुर्जर, शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राकेश गुप्ता, लक्ष्मीनारायण धाकड़, विजय शर्मा, इब्राहिम खान, रामजीलाल कुशवाह, नरेन्द्र जैन भोला, अशोक बेडिय़ा, खलील खान, जीतू रघुवंशी, रामकली चौधरी आदि ने भी श्री सिंधिया के प्रमोशन का स्वागत करते हुए कहा कि इससे कांग्रेस के आम कार्यकर्ता का उत्साह दुगुना हुआ है।