शहीद दिवस पर बच्चों से मिले पुलिस अंकल


शिवपुरी/करैरा- शहीद दिवस एवं भारतीय पुलिस सेवा के 150वीं बर्षगांठ के उपलक्ष्य में पी0एस0 सोलंकी एस0डी0ओ0पी0 करैरा द्वारा कस्वा करैरा के महाविद्यालय एवं स्थानीय स्कूलों व कस्वा दिनारा के स्कूलों एवं ग्राम सिरसोद के स्कूल में पहुॅचकर उपस्थित छात्र/छात्राओं को पुलिस के सामाजिक व्यवस्था बनाने एवं राष्ट्र की संरचना व आंतरिक सुरक्षा में योगदान के साथ-साथ पुलिस के द्वारा किये जाने बाले प्रतिदिन के कार्यों पर प्रकाश डालते हुये आवश्यक समझाईश दी गई तथा छात्र/छात्रओं को यातायात के नियमों का पालन करने एवं उनके क्षेत्र में घटित घटनाओं की तत्काल सूचना पुलिस को देने व समय-समय पर विशेष धार्मिक एवं अन्य महत्वपूर्ण ड्युटियों के दौरान पुलिस को आवश्यक सहयोग देने के संबंध में चर्चा की गई।


राष्ट्र एवं प्रदेश व समाज के निर्माण में नवयुवको एवं नवयुवतियों की भूमिका पर प्रकाश डाला गया। छात्र/छात्राओं को लगन से पढाई करने एवं अपने गुरूओं व बडों का सम्मान करने तथा अनुशासित जीवन जीने का परामर्श दिया गया। शहीदों द्वारा राष्ट्र के निर्माण में दिये गये बलिदान से शिक्षा ग्रहण करने एवं उनका अनुसरण करने पर बल दिया गया। सभी छात्र/छात्राओं को स्वंय मोबाईल नम्बर देकर आवश्यक सूचनाओं को देने हेतु समझाईश दी जाकर छात्र/छात्रओं में जागरूकता फैलाने का अति महत्वपूर्ण किया गया। उपरोक्त कार्यक्रमों के दौरान शिक्षण संस्थानों के प्रार्चाय एवं अध्यापकगण भी उपस्थित रहे। सभी के द्वारा पुलिस की इस पहल को सराहा गया। 


बदरवास में भी किया बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत 


पूरे प्रदेश भर में शहीद दिवस की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर स्कूली बच्चों को पुलिस के प्रति कार्यप्रणाली से अवगत कराए जाने के लिए शिविर आयोजित किये जा रहे है। इसी तरह स्थानीय बदरवास के शा.उत्कृष्ट मा.विद्यालय एवं कैरियर कॉन्वेन्ट स्कूल में बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली बताने के लिए मौके पर मौजूद एसडीओपी मोहन सिंह शक्तावत व एएसआई सत्येन्दद्र सिंह भदौरिया, एएसआई सुरेश शर्मा ने मिलकर पुलिस की कार्यशैली से अवगत कराया और बताया कि पुलिस ने जनसेवा का जो संकल्प लिया है उसमें बच्चों की भागीदारी भी महत्व रखती है इसलिए बच्चों पुलिस बनने के लिए अच्छे से शिक्षा ग्रहण करें आगे बढ़े और देश रक्षा में आगे आऐं।