देहज पिपासुओं के विरूद्ध मामला दर्ज



शिवपुरी-पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर में रहने वाली एक महिला ने अपने पति सहित सास, ससुर, जेठ और जेठानी पर दहेज में प्लॉट के लिए 4 लाख रूपये की मांग करने और आए दिन की प्रताडऩा से परेशान होकर कल अपने पिता के साथ पोहरी थाने पहुंचकर पति सहित ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने पीडि़त महिला की रिपोर्ट पर आरोपी ससुरालीजनों पर 498 ए दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर पति और जेठ को गिरफ्तार कर लिया है और फरार हुए सास, ससुर और जेठानी की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पिपरसमा की रहने वाली बंती धाकड़ का विवाह  छह वर्ष पहले भटनावर के रहने वाले शिवचरण धाकड़ के साथ बड़ी धूमधाम से हुआ था और विवाह में बंती के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया और अपनी बेटी की विदा की। शादी के बाद बंती की ससुराल में बड़ी आवभगत हुई। उसके बाद शिवचरण अपनी पत्नि के  साथ शिवपुरी आ गया और एक प्रायवेट क्लीनिक चलाने लगा। लेकिन क्लीनिक न चलने के कारण वह वापिस अपने गांव भटनावर आ गया और वहां नया मकान बनाने के लिए एक प्लॉट की तलाश शुरू कर दी और प्लॉट भी मिल गया। 

लेकिन प्लॉट की कीमत 4 लाख रूपये बताई गई जो शिवचरण के पास नहीं थी। लेकिन प्लॉट खरीदने का भूत शिवचरण के सर पर था। इसके बाद उसने अपनी पत्नि बंती को अपने मायके चार लाख रूपये लाने के लिए कहां। लेकिन बंती ने रूपये लाने में असमर्थता जाहिर की। जो शिवचरण को नागवार गुजरा और वह आए दिन उसकी मारपीट करने लगा। इसके बाद बंती का ससुर प्रहलाद धाकड़, जेठ मुकेश धाकड़, जेठानी राजबती और सास भी बंती को आए दिन ताने देने लगी। 

तानों से तंग आकर बंती 24 अक्टूबर को घर की खिड़की से कूदकर भागने लगी। लेकिन उसके पति ने उसको पकड़ लिया और उसे कमरे में बंद करके मारना-पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद भी जब बंती ने रूपये नहीं दिए तो 27 अक्टूबर को शिवचरण उसको मायके छोड़ आया। उसके बाद बंती ने अपनी साथ घटी सारी घटनाएं अपने पिता को सुनाईं तो कल उसका पिता बादामी धाकड़ अपनी पुत्री बंती को साथ लेकर पोहरी थाने पहुंचा। जहां बंती ने अपने पति सहित ससुरालीजनों की शिकायत की। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। उसके बाद पुलिस ने शिवचरण और मुकेश धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया है।