पत्नियां बदली, एक साल का करार


शिवपुरी-वाकई फिल्मी दुनिया भी आम इंसान को वह दिखाती है जिसका वास्तविक जीवन से लेना देना होता है हम बात कर रहे है फिल्म कलाकार अक्षय कुमार और बॉबी देओल अभिनीत फिल्म अजनबी की जिसमें एक रात के लिए पत्यिां बदलने की बात राजी-राजी होती है और अलसुबह वह सब सामान्य हो जाते है लेकिन शिवपुरी अंचल के पोहरी क्षेत्रांतर्गत आने वाले छर्च में तो दो मित्रों ने अपनी पत्नियां की ही अदला-बदली कर डाली जिसमें एक साल का करार मय शर्त के साथ हुआ।


जब शर्त पूरी हुई तो एक मित्र की पत्निी तो वापस आ गई वहीं दूसरे मित्र की पत्नी को उसने नहीं भेजा बल्कि इसके बदले में उससे 50 हजार रूपये की मांग कर डाली। इस मामले का खुलासा सोमवार को तब हुआ जब पीडि़त पति अपनी पत्नी को लेने की के लिए पुलिस में शिकायत करने पहुंचा। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शिशुपाल और उसके पिता तथा भाई पर भादवि की धारा 386 के तहत एक्सटोरशन का मामला कायम किया है। हालांकि पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही रही है।

पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम बिलौआ का रहने वाला दौलत सिंह कुशवाह उर्फ भिंडी और शिशुपाल कुशवाह बहुत ही करीबी मित्र थे और एक साल पहले शिशुपाल और दौलत ने अपनी- अपनी पत्नियों को बदलने की अजीबो गरीब शर्त लगाई और शिशुपाल ने दौलत से कहा कि देखते हैं कि तुम मेरी पत्नि के साथ कितने दिनों तक रह सकते हो। ऐसी ही बात दौलत ने शिशुपाल से कही और दोनों में शर्त लगी कि जो बदली हुई पत्नियों के साथ एक साल तक रहेगा वह शर्त जीत जाएगा। 

लेकिन एक साल बाद शर्त के मुताबिक शिशुपाल की पत्नि तो लौट आई, लेकिन शिशुपाल ने दौलत की पत्नि को लौटाने से इंकार कर दिया तो दौलत ने सोचा कि शिशुपाल मजाक कर रहा है। लेकिन यह हकीकत थी कि इसके बाद दोनों मित्रों के बीच गहरी खाई पैदा हो गई और शिशुपाल ने अपने भाई मुन्ना और पिता गजनलाल के साथ मिलकर दौलत को धमकियां देना शुरू कर दी और पत्नि को वापिस देने के लिए 50 हजार रूपये की मांग करने लगा और दौलत से कहा कि अगर 50 हजार रूपये लेकर नहीं आया तो गांव में नहीं घुसने देंगे अगर गांव में घुसने की कोशिश की तो तुम्हारे हाथ पैर तोड़ देंगे। इस तरह पीडि़त दौलत ने शर्त में हारी अपनी पत्नि को वापस लेेने के लिए पुलिस का सहारा लिया और पुलिस से इस मामले में शीघ्र कार्यवाही की मांग करते हुए पत्निी वापिसी की मांग कर रहा है।