जुआरियों के फड़ पर पुलिस का धावा, 25 हजार का जुआ पकड़ा


शिवपुरी- शहर में इन दिनों बड़ी संख्या में जुए के  फड़ संचालित किए जाते हैं। जुए की बुरी लत के कारण आज कई परिवार भीख मांगने की स्थिति में आ गए हैं। इन फड़ों को बंद कराने के लिए पुलिस भी आए दिन कोई न कोई फड़ पर कार्रवाई कर जुआरियों की धड़ पकड़ करती रहती है। इसी सिलसिले में विगत दिवस बड़ौदी क्षेत्र में संचालित जुए के फड़ पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश दी तो वहां से जुए में प्रयुक्त होने वाली 25 हजार की राशि सहित छह जुआरियों को पुलिस ने धर दबोचा। 



प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि बड़ौदी क्षेत्र में मुकेश रावत नामक व्यक्ति के खेत पर जुए का फड़ संचालित हो रहा है। इस सूचना पर एसपी श्री सिंह ने कोतवाली टीआई दिलीप सिंह यादव को निर्देश दिए। 

जिस पर श्री यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और बताए गए स्थान पर घेराबंदी की गई तो यहां से सलीम पुत्र हसन खान निवासी नीलगर चौराह, इस्माईल पुत्र मट्टू निवासी हम्माल मोहल्ला, पप्पू उर्फ नवी पुत्री भोला बख्श निवासी घोसीपुरा, मोमिन पुत्र नवाब खां निवासी कमलागंज, अजल पुत्र इस्माईल खां निवासी महल कॉलोनी, मुन्ना खां निवासी छावनी को धर दबोचा और इनके पास से 25 हजार 390 रूपये भी जप्त किए।

 पकड़े गए जुआरियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने 13 जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। बताया जाता है कि दीपावली तक शहर के पुरानी शिवपुरी, ठण्डी सड़क, कमलागंज, महल कॉलोनी, कोर्ट रोड, विवेकानंद कॉलोनी सहित कई जगहों पर लाखों रूपयों का जुआ प्रतिदिन खेला जाता है। अगर पुलिस इन जगहों पर अपने मुखबिर तैनात कर कार्रवाई करे तो पुलिस को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लग सकती है और कई घर बर्बाद होने से बच सकते हैं।