ओढणी महोत्सव 2012 नि:शुल्क प्रशिक्षण में भाग लेने का अंतिम मौका



शिवपुरी-गरबा रास डांडिया महोत्सव के जनक मारबाड़ी अग्रवाल युवा संगठन के द्वारा आयोजित गरबा, रास, डांडिया महोत्सव में भाग लेने का अंतिम मौका नजदीक है। इस संबंध में जानकारी देते हुए आयोजन समिति के रचित गर्ग ने बताया कि शहर में यूं तो कई जगह गरबा रास डांडिया हो रहा है लेकिन मारबाड़ी अग्रवाल युवा संगठन द्वारा आयोजित गरबे की बात कुछ और ही है हमारे यहां भाग लेेने वाले प्रतिभागियों को विभिन्न पुरूस्कारों से सम्मानित किया जाता है। 


हमारे आयोजन की खास बात यह है कि यहां ना तो लड़कों को सिंगल एण्ट्री दी जाती और ना ही देखने के लिए प्रवेश हमारे यहां तो सभी धर्मों के लोग व सभी जातियों के लोग आयोजन में भाग ले सकते है। गरबा डांडिया नवरात्रि के पावन पर्व में ही आयोजित किया जाता है क्योंकि नवरात्रि के नौ दिनों में मॉं के नौ रूपों की आराधना करने का एक मात्र उपाय है।

 इसमें कुछ लोग उपवास रखकर, कुछ पानी पर, कुछ चप्पल त्याग कर, कुछ माता की सेवा करके कुछ गरबा डांडिया के माध्यम से मॉं की आराधना करते है। गरबा डांडिया के बारे में तो डॉक्टरों का मानना है कि इससे शरीर को लचीला एवं भारी शरीर वाले लोग अपना वजन कम कर सकते है अगर मॉं की आराधना में गरबा डांडिया के माध्यम से मॉं की आराधना करना चाहते है तो इसके लिए संस्था का फार्म भरकर जमा करावें और डांडिया महोत्सव में भाग लें। 

आयोजन समिति के संगठन सदस्य डॉ.कविता गर्ग, श्रीमती रेखा अग्रवाल, युगल गर्ग, तरूण अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, विनोद गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता, गौरव मित्तल, सत्यप्रकाश अग्रवाल, कमल गर्ग, भरत अग्रवाल, रचित गर्ग, शिल्पा, एकता, मेघा, रूचि, छवि बंसल आदि ने अधिक से अधिक संख्या में गरबा डांडिया में भाग लेने की धर्मप्रेमीजनों से अपील की है।