सर्व पितृ मोक्ष तर्पण महायज्ञ का आयोजन 15 को

शिवपुरी। यह बड़े सोभाग्य का अवसर है कि अपने पूर्वजों को तर्पण के समय कोई पूजा विधि यदि अधूरी रह गई तो इसे पूरा करने का शुभ अवसर आगामी 15 अक्टूबर को होने जा रहा है जहां स्थानीय कम्युनिटी हॉल लक्ष्मी बाई कॉलोनी में सर्व पितृ मोक्ष तर्पण महायज्ञ का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए शिवपुरी में जल मंदिर रोड स्थित अद्र्व नागेश्वर मंदिर पर संपर्क किया जा सकता है।

यहां बता दें कि सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या के अवसर पर पूर्वजों का तर्पण कराने के लिए सर्व पितृ तर्पण महायज्ञ के आयोजक डॉ.ए.के.वाजपेयी व योगेश उपाध्याय ने बताया कि 15 अक्टूबर को सुबह 7 बजे सर्व पितृ तर्पण महायज्ञ का आयोजन लक्ष्मीबाई कॉलोनी कम्युनिटी हॉल में किया जा रहा है यहां वैदिक आचार्य विधि विधान से पूर्वजों का तर्पण कराऐंगे। तर्पण में शामिल होने वाली सामग्री भी आयोजन के दौरान नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

इस आयोजन में सभी नागरिक भाग ले सकते है। भाग लेने वाले व्यक्ति को भारतीय परिधान में आना होगा। वे अपने साथ गहरी थाली या परात, एक लोटा व कटोरी और चम्मच लेकर आऐं। श्रद्धालुओं को अपने साथ तौलिया लाना जरूरी है श्रद्धालुजन जो भी सामान अपने साथ लाऐंगे, वे पूजन के बाद वापस भी ले जाऐंगे। यह महायज्ञ डॉ.सुनील शर्मा और पं.सत्यप्रकाश दुबे के आचार्यत्व में पूर्ण कराया जाएगा। सभी पितृ तर्पण करने वालों से अनुरोध है कि वह इस आयोजन में भाग लें और इसके लिए जल मंदिर रोड स्थित अद्र्वनागेश्वर मंदिर पर संपर्क कर सकते है।