गांधी पार्क में विराजीं शेर पर सवार 12 फुटी माता


शिवपुरी- मानव वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले स्थानीय गांधी पार्क मैदान में नवरात्रि एवं गरबा डांडिया महोत्सव का जोरदार आयोजन होने जा रहा है। 15 की शाम 12 फीट की माता फिजीकल से गाजे वाजे के साथ गांधी पार्क लाई गईं। यहां 1६ से विविध कार्यक्रमों की शुरूआत माता के विराजमान होने के साथ  हो जाएगी।


 प्रतिदिन सुबह आरती पूजन के बाद मां शप्तसती का पाठ होगा, वहीं प्रतिदिन रात्रि 8 बजे से सामूहिक आरती होगी। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रहा करेगा। 17 से 19 तक प्रतिदिन स्कूल, कॉलेज सहित नगर की सामाजिक संस्थाओं के कलाकार गरबां डांडिया प्रतियोगिता के माध्यम से कला के रंग बिखेरेंगे। 

सोसायटी के पदाधिकारी राजेश ठाकुर एवं नीलेश सिकरवार ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 अक्टूबर की रात मंच पर आर्केस्ट्रा की प्रस्तुति राजस्थान के कोटा शहर से आमंत्रित की गई पार्टी द्वारा दी जाएगी। 21 को गरबां डांडिया प्रतियोगिता में अव्वल  दर्जे पर आने वाली टीमों के बीच प्रतिस्पर्धी मुकाबला होगा। उन्होंने नगर के धर्मप्रेमी जनों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि मानस भवन में इन दिनों गरबां डांडिया की तैयारियां जोरशोर से आरंभ हैं। 

बदरवास में गोपाल मोहल्ले में विराजी मॉं दुर्गा की विशाल प्रतिमा


जिले के बदरवास क्षेत्र में जय मॉं निहालदेवी गोपाल मोहल्ले में भुवनेश्वरी मंदिर पर नवदुर्गा महोत्सव के अंतर्गत विशाल प्रतिमा को आयोजन समिति द्वारा विजामन किया गया है। यहां वैदिक मंत्रोच्चारण से पूजन कराया गया तत्पश्चात मॉं की आरती की गई। वहीं नगर के अन्य स्थानों जिनमें आसमानी मंदिर पर गोपाल खेरापतन नवदुर्गा समिति गोपाल मोहल्ले में, बड़ी धूमधाम से मातारातनी की आराधना के लिए प्रतिमा को विराजमान कराया गया है।

स्थानीय गोपाल मोहल्ले में जय मॉं निहाल देवी नवदुर्गा समिति द्वारा बड़ी विशाल मूर्ति सभी के आकर्षण का केन्द्र बनी। इस आयोजन में समिति सदस्य सुनील चतुर्वेदी पार्षद वार्ड नं.15, मोनू चतुर्वेदी पत्रकार, नारायण रजक, लाली रजक, राधेलाल दांगी शिक्षक, प्रदीप चतुर्वेदी, प्रदीप शर्मा, रामवीर सिंह यादव, सोनू चतुर्वेदी, चंदा कुशवाह, सुमित शर्मा, अमित चतुर्वेदी, सोनू रजक, छोटू महाराज, संदीप रजक, जगदीश शर्मा, चंद्रभान कुशवाह, राजेश कुशवाह, मुकेश श्रीवास्तव राजा चतुर्वेदी, राजेन्द्र रजक, गोपाल रजक, रामप्रसाद चिड़ार, गज्जू कुशवाह, हरनाम सिंह कुशवाह,आदि का सहयोग रहा जिन्होंने प्रतिमा विराजमान के साथ ही नगर में भव्यता से नवदुर्गा मनाने की धूम मचाई। वहीं रेलवे स्टेशन रोड पर जय मॉं शारदा समिति द्वारा मंदिर पर झांकी लगाई है वहीं पंचमुखी हनुमान मंदिर, इन्द्रा कॉलोनी, रिजौदी मार्ग, हनुमान कॉलोनी, जैन कॉलोनी, गोलनदास महाराज आदि सहित अन्य स्थानों पर मॉं दुर्गा की उपासना के लिए प्रतिमाऐं विराजमान की गई।