DPIP के धरना प्रदर्शनकारियों को मिली रहा राहत का आश्वासन

शिवपुरी। बीते 10 दिनों से जारी जिला गरीबी उनमूलन परियोजना (डी.पी.आई.पी )मप्र शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के समस्त सदस्य सलाहकार बीते 3 सितम्बर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय इंदिरा गांधी गरीबी हटाओ कार्यालय के ठीक सामने हड़ताल पर है।
 
 यहां हड़ताल से ग्रामीण क्षेत्रों में हालात बिगड़ रहे है जहां समूहों व कई ग्रामीणजनों को मिलने वाली योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अब इस धरना प्रदर्शन को शासन की ओर से कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। जहां 14 जिलों के सलाहकार समिति सदस्यों की बैठक जल्द ही भोपाल में आयोजित की गई है साथ ही पूर्व पंचायत मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को भी इस पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है उन्होंने इस ओर शीघ्र ही कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

शिवपुरी में डीपीआईपी के सदस्य सलाहकार समिति के अध्यक्ष संजय सिंह चौहान ने कहा है कि जब तक मारी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक हमारा आन्दोलन जारी रहेगा। श्री चौहान ने बताया कि अभी हमें आश्वासन मिला है कि हमारी मांगों पर यथाशीघ्र ही विचार किया जाएगा लेकिन इसके बाद भी हमारा आन्दोलन बंद नहीं होगा जब तक कि हमारी मांगों के संदर्भ में हमें लिखित रूप से आश्वासन नहीं मिल जाता।

यहां बता दें कि इन दिनों डीपीआईपी के दौरान जारी इस प्रदर्शन में शामिल होने वाले प्रदर्शनकारियों की हालत भी बिगडऩे लगी है वह बुखार व मलेरिया से पीडि़त है इसके बाद भी उनका आन्दोलन जारी है। वेतनवृद्धि में बढ़ोत्तरी, राष्ट्री आजीविका मिशन में संविलियन व संविदा नियुक्ति की मांग को लेकर डटे डीपीआईपी के सभी प्रदर्शनकारी अपनी मांगों पर अड़े हुए है साथ ही आगामी रणनीति बनाने के लिए आगामी समय में भोपाल में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी।

इस प्रदर्शन में सुमित गुप्ता, वसीम अहमद कुर्रेशी, आर.एन.शुक्ला, प्रमोद श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र उपाध्याय, बृजपाल सिंह तोमर, अभिषेक सक्सैना, रूपेश अग्रवाल, जे.पी.श्रीवास्तव राजेन्द्र धाकड़ उपाध्यक्ष, मनोज जादौन, प्रवीण पाराशर, सुरेन्द्र कुशवा, पंकज सिंह, पंकज सिं ठाकुर, लोकेन्द्र धाकड़, राहुल सेन, राकेश धाकड़, मनोज जादौन मोनू आदि शामिल है।