DPIP प्रदर्शनकारियों को हुआ मलेरिया, अनशन जारी

शिवपुरी। अपनी मांगों को लेकर अड़े डीपीआईपी के धरना प्रदर्शनकारियों पर अब मलेरिया और बुखार ने अपना कहर मचाना शुरू कर दिया है। अभी तक तो शांतिपूर्ण चल रहे इस धरना प्रदर्शन से संंबंधित विभाग भी मौन थे और प्रदेश सरकार भी इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही थी लेकिन अब इन प्रदर्शनकारियों की बिगड़ती हालत को देखकर ना केवल प्रशासन बल्कि प्रदेश शासन में भी हड़कंप मचना तय है।

यहां बता दें कि अभी खण्डवा में ही जल सत्याग्रह कर रहे लोगों की जब हालत बिगड़ी तो पूरा प्रादेशिक अमला व स्वयं मुख्यमंत्री इन जल सत्याग्रहियों की समस्याओं को सुनने पहुंचे और उनकी समस्याओं का उचित समाधान निकाला। इसी प्र्रकार का माहौल अब यहां देखने को मिलेगा जब इन्हीं प्रदर्शनकारियों की हालत बिगड़ेगी और फिर प्रशासन इन्हें उपचार कराते फिरेगा अन्यथा प्रदेश सरकार द्वारा भी दोषारोपण स्थानीय प्रशासन पर ही मढ़ा जाएगा। कि प्रदर्शन को इतने दिन हो गए और आन्दोलनकारियों की सुध नहीं ली।

इस संबंध में सलाहकार समिति सदस्य के अध्यक्ष संजय सिंह चौहान ने कहा है कि जब तक मारी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक हमारा आन्दोलन जारी रहेगा। अब चाहे हम बीमार हो अथवा मर जाए लेकिन अपनी मांगों को पूरी कराकर ही दम लेंगे। श्री चौहान ने अपने साथियों को ढंाढस बताया कि शासन व प्रशासन दोनों ही हमारी जायज मांगों पर अपना ध्यानाकर्षण नहीं कर रही तो इसके लिए हम सब्र किए है और आगे भी करेंगे लेकिन यदि इस दौरान हमारे साथियों को कुछ हुआ तो इसके परिणाम भी गंभीर होंगे। 
 
यहां बता दें कि जिला गरीबी उन्मूलन परियोजना द्वारा दिए जा रहे इस धरने में उनकी तीन प्रमुख मांगे है जिसमें महंगाई के इस युग में समयानुसार वेतनवृद्धि की जाए, राष्ट्रीय आजीविका मिशन में संविलियन हो एवं संविदा नीति लागू की जाए। इन सभी मांगों को पूरा करने के लिए यह धरना जारी है। इस प्रदर्शन में पंकज ठाकुर, रघुवीर करोरिया, ज्योति, रूकमणी, रूपेश अग्रवाल, राजीव, प्रवीण, आर.एन.शुक्ला, लोकेन्द्र, धर्मेन्द्र, पंकज, राहुल सेन, सरदार बेग, गोविन्द शर्मा, गिर्राज मीण, इसरार खान, जितेन्द्र, राकेश, राजेन्द्र धाकड़, मनोज सिंह, बृजेश जादौन आदि शामिल है।