अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट की नयी कार्यकारिणी ने ली शपथ

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के नर्मदाघाटी, सामान्य प्रशासन, विमानन एवं शिवपुरी जिले के प्रभारीमंत्री के.एल. अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज अपने समाज की सेवा के साथ अपने से अविकसित अन्न समाजों के उत्थान तथा विकास में भी अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि महाराज अग्रसेन से बडा कोई समाजवादी अभी तक नहीं जन्मा है।

एक रूपया और एक ईंट देकर किसी भी व्यक्ति को समाज में आर्थिक रूप से स्थापित करने का यह सोच दुनिया में आज भी प्रासंगित है। अग्र समाज देश का अग्रणी है और उसका देश की आर्थिक उन्नती में महत्वपूर्ण योगदान है। अग्र समाज में भी निर्धन व गरीब लोग हैं। आज उन्हें उच्च स्तरीय शिक्षा और आर्थिक संरक्षण की आवश्यकता है। हम अपने समाज की विभिन्न प्रकार की कुरीतियों को दूर करते हुये उसकी एकता और अखण्डता को बनाये रखने में अपना योगदान दें तथा शिक्षा, स्वास्थ्य, बालिका संरक्षण आदि क्षेत्रों में अपना योगदान देकर समाज के प्रति अपने दायित्वों का निवर्हन करें। वे गत दिवस मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला के सभाकक्ष में अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। आपने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुये कहा कि समाज आपसे अपेक्षाएं रखता है आपको समाज के लिये काम करना है तथा समाज के लिये जीना है।

कार्यक्रम में विधायक कोलारस देवेन्द्र जैन, जिला पंचायत शिवपुरी के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, विशिष्ट अतिथि और विधायक शिवपुरी माखनलाल राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, सीसीबी बैंक के अध्यक्ष भैयासाहब लोधी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष जण्डेल सिंह गुर्जर आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में दीप प्रज्जवलित करके महाराजा अग्रसेन के चित्र पर पुष्पहार अर्पित किये गये। कु.तितिक्षा गोयल ने अतिथियों के स्वागत में स्वागत गान किया तो नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजीत जैन ने सभी आगंतुक मानभावों का शब्दों के माध्यम से स्वागत किया। ट्रस्ट के समस्त पदाधिकारियों ने समस्त अतिथियों को  बैज लगाकर स्वागत किया तो माल्यार्पण कर स्वागत करने वालों की एक लम्बी श्रंखला थी।

गोपाल कृष्ण बंसल और संचालन कर रहे समर्थ अग्रवाल ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और सदस्यों को शपथ दिलायी। ट्रस्ट के नवनिर्वाचित महामंत्री रामेश्वर बिन्दल ने ट्रस्ट का परिचय देते हुये उसके इतिहास पर प्रकाश डाला। उद्बोधनों के क्रम को आगे बढाते हुये कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन ने अग्र समाज की प्रशंसा करते हुये कहा कि हमारे-आपके सबके निर्माण में समाज का अभूतपूर्व योगदान रहता है हमारे समाज के प्रति कुछ कर्तव्य और दायित्व भी होते हैं हम विभिन्न प्रकार के संगठनों के माध्यम से अपने इन्हीं दायित्वों को पूरा करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में अधिकांश चेहरे युवा होने पर प्रशंसा व्यक्त की और कहा कि ऊर्जावान युवा अपनी शक्ति का सही उपयोग समाज के उत्थान में करें और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के स्वर्णिम मध्यप्रदेश के निर्माण का साकार करने में लगायें।

जिला पंचायत के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने कहा कि कलयुग में संगठन में ही शक्ति होती है हम अपनी शक्ति को संगठित करें और हमारी प्रदेश के ओजस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की बेटी बचाओ योजना, शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक नवनिर्माण में लगाये। आपने स्त्रिी और पुरूष के बीच में घटते हुये लिगंानुपात की चर्चा करते हुये विज्ञान के सद्पयोग की बात कही और युवाओं से अपने दायित्वों को पूर्ण करने का आव्हान किया। विधायक माखनलाल राठौर ने अग्रवाल समाज की प्रशंसा करते हुये अन्य समाजों को उससे प्रेरणा लेने की बात कही। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि के.एल. अग्रवाल को शॉल, श्रीफल और प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। धन्यवाद गोपाल ठेकेदार ने दिया।