शिवपुरी से भी जुड़े हैं कोमल पाण्डे के तार, लोकसभा चुनाव में एक माह तक डाला था डेरा

शिवपुरी। मेडीकल कॉलेजों में एडमीशन कराने के नाम पर लाखों रूपये बसूल करने के आरोप में भोपाल में गिरफ्तार कोमल पाण्डे के तार शिवपुरी से भी जुड़े हुए थे। तरूण सत्ता को मिली पक्की जानकारी के अनुसार कोमल पाण्डे ने शिवपुरी में सक्रिय अपने एक दलाल के माध्यम से कांग्रेस नेता के पुत्र को मेडीकल कॉलेज में एडमीशन दिलाने के एवज में 11 लाख रूपये तीन वर्ष पहले लिए थे।
 लेकिन एडमीशन नहीं हुआ और बड़े दबाव के पश्चात किश्तों में उक्त राशि की बसूली हुई। कोमल पाण्डे राजनीति में रूचि रखती है और कांग्रेस प्रचार के लिए लोकसभा चुनाव में उसने शिवपुरी में एक माह तक डेरा डाला था। इस दौरान उसने अपने पुत्र के मेडीकल कॉलेज में एडमीशन के इच्छुक अभिभावक का विश्वास हासिल किया था।

जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कोमल पाण्डे शिवपुरी में महल कॉलोनी में स्थित एक कांग्रेस नेता के घर रूकी थी। उसकी उक्त नेता ने ही ख्याति बनाई कि प्राईवेट मेडीकल कॉलेज में एडमीशन कराने में वह सिद्धहस्त है और डोनेशन से उसने कई एडमीशन कराएं हैं। जिला कांग्रेस के एक पूर्व अध्यक्ष के भतीजे जो खुद कांग्रेस नेता हैं अपने पुत्र के एडमीशन के लिए चिंतित थे और उन्होंने भरोसे में 11 लाख रूपये उक्त नेता के माध्यम से कोमल पाण्डे को थमा दिए। लेकिन एडमीशन नहीं हुआ और पैसे के लिए उक्त नेता काफी भटके ।

आखिरकार युवक कांग्रेस के एक पूर्व अध्यक्ष के माध्यम से दबाव के फलस्वरूप किश्तों में उक्त रकम की वापिसी हुई। इससे सुश्री पाण्डे की काफी बदनामी हुई और फिर बताया जाता है कि उन्होंने शिवपुरी से अपना नेटवर्क समेट लिया। गिरफ्तारी के बाद कोमल पाण्डे मेडीकल कॉलेज संचालकों पर काफी बिफरी और उन्होंने बताया कि मेरे जैसे 25 ऐजेंट हैं जो कॉलेज में दाखिला दिलाने का काम करते हैं। कोमल पाण्डे ने यह भी कहा कि पैसे लेने के बाद भी कॉलेज संचालक ईमानदार नहीं रहते और अधिक पैसे मिलने पर वह पुराना वायदा भूल जाते हैं। सुश्री पाण्डे के अनुसार जेल से बाहर आते ही मैं सबको बेनकाब कर दूंगी। मेरे पास पुख्ता सबूत हैं।