निरीक्षण के दौरान बंद मिला स्कूल और पीडीएस की दुकान

शिवपुरी/बदरवास। आगामी 2 अक्टूबर को संभावित शिवपुरी दौरे पर आने वाले प्रदेश के मुख्य सचिव आर.परशुराम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन सतर्क सा जान पड़ता है। यही कारण है कि प्रशासन अपने सभी कार्य समय से पहले निबटाने में व्यस्त है कहीं कोई अनियमितता व लापरवाही उजागर हो तो इस ओर शीघ्र सख्त कदम उठाए जा रहे है।
 इसी की परिणीति के तहत गुरूवार के दिन कोलारस एसडीएम ने बदरवास क्षेत्र के कुछ ग्रामों का आकस्मिक दौरा किया यहां एक विद्यालय में समय से पहले सभी शिक्षकगण विद्यालय बंद करके चले गए तो वहीं दूसरी ओर ग्राम श्रीपुरचक में पीडीएस की दुकान पाई गई। इन दोनों ही मामलो में एसडीएम ने र्कावाही के निर्देश दिए है।

यहां बता दें कि जिले भर में इन दिनों मुख्य सचिव आर.परशुराम के दौरे को लेकर प्रशासन चकरघिन्नी है और अपनी व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोई कमी ना रह जाए इसके लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे है। कलेक्टर आर.के.जैन ने अपने अधीनस्थ सभी विधानसभा क्षेत्रों के एसडीएम व अन्य पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश देकर क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल व जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण की पहल की है। इसी क्रम में आज जिले के बदरवास क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत तिलातिली के ग्राम श्रीपुरचक में गुरूवार को एसडीएम कोलारस बी.पी.माथुर ने औचक निरीक्षण किया। जहां विद्यालय के रघुनंदन शर्मा प्रधानाध्यापक, शिक्षक राजेन्द्र परिहार, दिनेश जैन, मधुलता बाथम सभी शिक्षकगण विद्यालय से नदारद मिले।

जिस दौरान यह कार्यवाही उस समय विद्यालयीन समय 4 बज रहे थे। इस कार्यवाही के बाद आगे बढ़े तो ग्राम श्रीपुरचक में ही उचित मूल्य की दुकान बंद पाई गई जहां दुकान संचालक महेन्द्र सिंह यादव दुकान बंद कर चले गए थे। ग्रामीणों ने इस संबंध में अन्य शिकायतें भी एसडीएम को की जिन पर तुरंत कार्यवाही का आश्वासन दिए है। यहां बता दें कि यह कार्यवाही यदि इसी तरह निरंतर जारी रही तो कई शिक्षक, पीडीएस संचालक व अन्य शासकीय सेवक अपने कार्यों को चुस्ती के साथ करने लगेंगे लेकिन मुख्य सचिव के दौरे को लेकर यह कार्यवाही की गई। जिसके परिणाम भी कुछ दिन बाद सामान्य ही नजर आना तय है।