रन्नौद के नायब तहसीलदार के विरूद्ध युवक कांग्रेस ने खोला मोर्चा

शिवपुरी/कोलारस। कोलारस क्षेत्र के युवक कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष योगेन्द्र रघुवंशी(बण्टी भैया) ने अपने साथियों के साथ रन्नौद क्षेत्र के नायब तहसीलदार के विरूद्ध मोर्चा खोलकर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। इस संदर्भ में कोलारस एसडीएम को एक लिखित शिकायती आवेदन देकर इस मामले में नायब तहसीलदार के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है अन्यथा युवक कांग्रेस आन्दोलन को बाध्य होगा।

प्रेस को दिए गए शिकायती आवेदन में युवक कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष योगेन्द्र रघुवंशी (बंटी भैया) ने बताया कि बीते लंबे समय से कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले रन्नौद में पदस्थ नायब तहसीलदार की मनमानी से आमजन त्रस्त है जहां एक ओर स्कूली छात्र-छात्राओं को इस नायब तहसीलदार के अनर्गल व अश£ील वार्तालाप का सामना करना पड़ता है तो वहीं किसान भी अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए जब नायब तहसीलदार के पास पहुंचते है तो उनके साथ अभद्रता की जाती है इस तरह मनमर्जी व हठधर्मिता पूर्ण कार्य करने वाले नायब तहसीलदार के विरूद्ध कार्यवाही की सख्त आवश्यकता है जिसे लेकर युवक कांग्रेस ने मोर्चा खोला।

योगेन्द्र रघुवंशी लोकसभा अध्यक्ष ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में रन्नौद नायब तहसीलदार के विरूद्ध आरोप लगात हुए बताया कि वह छात्र-छात्राओं व किसानों से जबरन अनावश्यक रूप से किसी भी कार्य को करने के बदले में सुविधा शुल्क वसूलते है । कोलारस विधानसभा में संचालित राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना का मटियामेट हो रहा है इस मामले में जांच कराई जाए, रन्नौद में पदस्थ नायब तहसीलदार बगैर धनराशि के कोई काम नहीं करते, साथ ही आमजन छात्र-छात्राओं से अभद्र व्यवहार करते है नेताओं व किसानों से भी, मूलनिवासी आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए भी अनैतिक रूप से सुविधा शुल्क की मांग की जाती है नामांतरण एवं नोड्यूज एवं ऋण पुस्तिका व सीमांकन आदि का कार्य निश्चित समयावधि में नहीं किया जाता, जनप्रतिनिधि की सुनवाई नहीं हो रही एवं छात्र-छात्राऐ परेशान है, राजीव गांधी विद्युत मिशन के अंतर्गत कोलारस विधानसभा में विद्युत पोल गाढ़े नहीं गए है कई जगह तो पोल नीचे तक गिर गए है जिससे बेशकीमती परियोजना को भी पलीता लग रहा है और विद्युत तार भी चोरी हो रहे है, राजीव गांधी विद्युत मिशन में अनियमितताऐं भी नजर आ रही है।

यहां कांग्रेस नेतृत्व ने नायब तहसीलदार के विरूद्ध न्यायोचित कार्यवाही की मांग की है। मांग करने वालों में बलवीर निबौरिया पूर्व सांसद प्रतिनिधि कोलारस, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सोहन गौड़, रफीक खान, सोनू राजावत, हरिशंकर धाकड़, युवक कांग्रेस अध्यक्ष विधानसभा कोलारस, अमित प्रताप सिंह, धर्मेन्द्र रावत अध्यक्ष ब्लॉक किसान कांग्रेस कोलारस, श्रीनिवास धाकड़ ग्राम कार्या, रामचरण धाकड़, नरेन्द्र मोहरा, गोपाल सेन, धीरेन्द्र सिंह दांगी आदि सहित ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामीण व कृषकगण शामिल है।