भाजपा का भारत बंद आज, जिलाध्यक्ष ने किया स्वत:स्फूर्त बंद का आव्हान

शिवपुरी। आज डीजल मूल्य वृद्धि, रसोई गैस पर सब्सिडी घटाने एवं रिटेल व्यापार में एफडीआई के विरोध में एनडीए द्वारा राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया गया है। भारत बंद के संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने कहा है कि केन्द्र की यूपीए सरकार ने मंहगाई से त्रस्त देश की आम जनता को राहत देने की बजाय डीजल एवं रसोई गैस के दाम बड़ा कर तथा रिटेल व्यापार में एफडीआई को अनुमति देकर देश के घरेलू व्यापार को बर्वाद करने का षड्यंत्र रचा है।
  इसके विरोध में भाजपा द्वारा आज भारत बंद का आह्वान किया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने शिवपुरी जिले के सभी व्यापारियों एवं प्रबुद्ध नागरिकों से आम जनजीवन से जुड़े इस मुद्दे पर भाजपा द्वारा आहुत किए गए इस राष्ट्र व्यापी भारत बंद को स्वत:स्फूर्त समर्थन देकर अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया है।

व्यापारी, किराना व लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने भी किया आह्वान


शिवपुरी। व्यापारी संघ, किराना व्यापार व लोकतांत्रित समाजवादी पार्टी के आह्वान पर संपूर्ण भारत बंद के समर्थन में शिवपुरी नगर में भी बंद का असर दिखेगा। यहां व्यापार व किराना संघ के जिलाध्यक्ष भरत अग्रवाल नरियल वाले व लोकतांत्रित समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष संजीव पुरोहित ने बताया कि यूपीए सरकार की जनविरोधी, एफडीआई का निवेश, डीजल, महंगाई, भ्रष्टाचार व गैस सिलेण्डरों में सब्सिडी को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया है। यहां विरोध करने पर केन्द्र की यूपीए सरकार को आमजनता की भावनाओं से होने वाले खिलवाड़ को रोकना होगा अन्यथा भारत में एफडीआई के रूप में विदेशी निवेश को 51 प्रतिशत शामिल करने पर इसका सर्वाधिक असर छोटे व्यापारी व किराना वालों पर असर पड़ेगा जो महंगाई के युग में जैसे-तैसे अपना व्यापार कर रहे है लेकिन एफडीआई के प्रवेश से उनके काम धंधे चौपट हो जाऐंगे, वहीं महंगाई, डीजल, गैस सब्सिडी आदि यह सभी परेशानियां भी आमजन को कष्टप्रद है जिसके चलते आज आमजन दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहा है। भारत बंद होने का असर यह होगा कि यूपीए सरकार अपने फैसले पर पुर्नविचार करें और आमजनता की मांगों पर ध्यान दें। सभी नगरवासियों व दुकानदार भाईयों से व्यापार संघ, किराना व्यापार व लोकतांत्रित समाजवादी पार्टी ने आग्रह किया है कि भारत बंद के आह्वान को सफल बनाकर अपना सहयोग प्रदान करें।

बदरवास व कोलारस में भी दिखेगा बंद का असर


जिले के बदरवास क्षेत्र में भाजपा मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम बंसल व कोलारस नगर में बाबू सिंह चौहान ने सभी नगरवासियों से आग्रह किया है कि एफडीआई का विरोध, महंगाई, भ्रष्टाचार, डीजल, गैस सिलेण्डर सब्सिडी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली यूपीए सरकार जनविरोधी है यही कारण है कि आज महंगाई के दंश से आमजन का जीना दूभर हो गा है। इस महंगाई के युग में केन्द्र की यूपीए सरकार महंगाई में बढ़ोत्तरी ही किए जा रही है जबकि आमजन की परेशानियों से तो जैसे उसे कोई वास्ता नहीं, इसके लिए अब तो विदेशी निवेश को भारत में 51 प्रतिशत भागीदारी देने से छोटे-मझोले दुकानदारों पर तो जैसे आफत ही आ गई, वहीं वर्ष भर में महज 6 सिलेण्डर सब्सिडी देना यह कहां का न्याय है वहीं कांग्रेस सरकार कहती है कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में सब्सिडी 9 सिलेण्डर की होगी यह भेदभावपूर्ण तरीका आखिरकार क्यों किया जा रहा है। बदरवास व कोलारस के सभी नगरवासियों से आग्रह है कि भारत बंद के आह्वान पर अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर भारत बंद को सफल बनाऐं और केन्द्र की यूपीए सरकार की नीतियों का विरोध करें।