डकैती की योजना बनाते बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

शिवपुरी। बीते कुछ सम से पुलिस की तफ्तीश इतनी तेज हो गई है कि बदमाश डकैती की योजना बना ही पाते है कि तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस सतर्क हो जाती है और यह बदमाश डकैती की योजना बनाते-बनाते ही गिरफ्तार हो जाते है। शहर में बीते दो माह के अंतराल में इस प्रकार की लगभग तीन घटनाऐं ऐसी हुई है जिसमें बदमाश डकैती की योजना बनाते हुए पकड़े गए।

इसमें खिन्नी नाका के समीप तो वहीं एक अन्य पार्षद के यहां होनी थी और अब एक राठौर परिवार पर कुछ बदमाश डकैती की योजना बना रहे थे तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन सभी घटनाओं को घटित होने से पहले ही बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस की यह कार्यशैली इसी तरह जारी रही तो आगे से इस तरह की घटनाऐं ना के बराबर ही हो सकेंगी।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के टोंगर रोड पर स्थित गैस गोदाम के पीछे कल रात साढ़े नौ बजे पांच बदमाश बैठकर फतेहपुर में रहने वाले कैलाश राठौर के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे। लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जब इनकी घेराबंदी की तो बदमाशों के सारे मनसूबों पर पानी फिर गया और वह डकैती डालने से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गये। पुलिस ने जब बदमाशों की तलाशी ली तो उनके पास से 12 बोर का एक कट्टा, दो जिंदा राउण्ड, एक बेसबॉल का डण्डा, एक लोहे का सरिया बरामद किया। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर दो बदमाश वहां से भागने में सफल रहे।
पुलिस ने पांचों बदमाशों के खिलाफ धारा 399, 400, 402 आईपीसी 25, 27 आम्र्स एक्ट 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दिया है और फरार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। बीती रात्रि साढ़े नौ बजे टोंगर रोड पर स्थित एक गैस गोदाम के पास छिपकर बैठे करण जाटव पुत्र परसादी जाटव उम्र 19 वर्ष निवासी भौराना सिरसौद, जगदीश पुत्र रामस्वरूप रावत उम्र 30 वर्ष निवासी कैमई बैराड़, टक्के उर्फ विकास पुत्र नंदराम जाटव निवासी कमलागंज शिवपुरी, रविन्द्र लोधी निवासी माड़ा गणेशखेड़ा रन्नौद, राजू उर्फ देवेन्द्र जाटव निवासी महुअर कॉलोनी करैरा कैलाश राठौर के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे।

लेकिन मुखबिर द्वारा पुलिस को संदिग्ध लोगों के होने की सूचना मिली तो पुलिस ने अपने पूरे दल बल के साथ घेराबंदी की तो बदमाशों में हड़कंप मच गया और वह इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने तीन आरोपियों करण, जगदीश और टक्के उर्फ विकास को पकड़ लिया। लेकिन रविन्द्र और राजू उर्फ देवेन्द्र अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भागने में सफल रहे। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस अभी पकड़े गए इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में इन बदमाशों से और भी कई बारदातों का खुलासा हो सकता है।