आयुर्वेदिक सह अधीक्षक रिश्वत लेते पकड़ा गया

शिवपुरी- शहर के पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में स्थित आयुर्वेदिक हॉस्पीटल के जिला कार्यालय में पदस्थ आयुर्वेदिक सह अधीक्षक डॉ. विजय कुमार जाटव को आज ईओडब्लू पुलिस ने रंगेहाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

ईओडब्लू के डीएसपी सुरेन्द्र राय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि  फरियादी डॉ. मुकेश शर्मा मालवनी पिछोर में आयुर्वेदिक हॉस्पीटल में चिकित्सक के पद पर पदस्थ है। यह अपनी माह अगस्त 2012 की वेतन 58 हजार रूपए निकालने के लिए जिला कार्यालय आयुर्वेदिक हॉस्पीट शिवपुरी आए तो यहां डॉक्टर श्री जाटव ने डाँ मुकेश से दो हजार रूपए की मांग करते हुए कहा कि तभी तुम्हारी वेतन निकलेगी। जिस पर से डॉ. शर्मा ने इस बात की शिकायत 26 सितम्बर को ईओडब्लू कार्यालय ग्वालियर में की जिस पर से श्री शर्मा को ईओ डब्लू टीम को टेप रिकार्डर की आवाज सुनाकर धारा 7 के तहत भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्यवाही की।
इसके बाद में आज जब श्री शर्मा को कैमिकल लगाकर नोट प्रदाय किए और कहा कि तुम डॉ. श्री जाटव को अपनी शैलरी निकालने के एवज दो हजार रूपए प्रदान करना। बस इस बात पर से दो व्यक्ति डॉ. मुकेश शर्मा के साथ जिला आयुर्वेदिक कार्यालय पहुंचे जहां डॉ. मुकेश शर्मा ने सह जिला आयुर्वेदिक अधीक्षक विजय कुमार जाटव के पास पहुंच कर अपनी वेतन निकालने के लिए कहा तो फिर वहीं बात आज जाटव फिर दोहराई तो श्री शर्मा ने उसको दो हजार रूपए प्रदान किए और कहा कि मेरी शैलरी निकाल दो। बस इस बात को देखकर उन्होंने उन नोटों को एक शासकीय डायरी में रख लिया। इसके पश्चात वेतन निकलवाने लगा। इस कार्यनामे को ईओडब्लू की टीम ने देखकर उन्हें वहीं धर दबोचा तत्पश्चात डॉ. जाटव के हाथों को धुलाया गया तो उनके हाथ से गुलावी कैमिल युक्त पाया जिस पर धारा 7, 13, 1 डी, 13, 2 के तहत कार्यवाही कर आरोपी को पुलिस गिरफ्त में ले लिया है।