बैठक में अनुपस्थित सचिवों के वेतन काटने के आदेश

शिवपुरी। जिला पंचायत शिवपुरी के परियोजना अधिकारी डा. सुरेन्द्र शरण अध्वर्यु के द्वारा प्रदाय की गयी जानकारी के अनुसार विगत दिनों जनपद पंचायत कोलारस एवं बदरवास में निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शिवपुरी संदीप माकिन के द्वारा बैठक ली गयी थी।
 बैठक में पाया गया कि समीक्षा के दौरान जनपद पंचायत कोलारस की ग्राम पंचायत रूहानी, टीला, गोरा टीला, बेलसिया, डंगौरा, कोटानाका, देहरदा सड़क के सचिव अनुपस्थित हैं। सी.ओ.जिला पंचायत के द्वारा सभी अनुपस्थित सचिवों का एक दिवस का वेतन काटने का निर्देश मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद कोलारस को दिया गया।

इसी क्रम में ग्राम पंचायत चकरा, डंगौरा, पहाड़ी, लुकवासा ने विगत तीन माह से मनरेगा की राशि में से कोई खर्च न करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर संबंधित ग्राम पंचायत के खाते में जमा राशि में से 25 हजार को छोडकर शेष राशि को जिला पंचायत के खाते में जमा करवाने के निर्देश दिये।

इसके साथ ही सी. ए. आडिट कराने के पश्चात ही जिले द्वारा राशि टॉपअप की जाना एवं जारी की गयी राशि खर्च कर शतप्रतिशत कराना एवं सभी ग्राम पंचायतों में कम से कम दो-दो कार्य 30 सितम्बर 2012 तक प्रारम्भ करनेे के निर्देश जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने सचिवों को दिये। पूर्व सचिव महेश धाकड़ ग्राम पंचायत झाडेल को तीन दिवस में अपना सम्पूर्ण रिकॉर्ड जमा कराने के निर्देश दिये गये। जमा न कराने की स्थिति में अनुविभागीय अधिकारी कोलारस को एफ आई आर दर्ज कराने को कहा गया और देहरदा सड़क ग्राम पंचायत सचिव के विरूद्ध पंचायती राज अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के निर्देश प्रभारी अधिकारी पंचायत प्रकोष्ठ श्री के. के. शर्मा को दिये गये।