नाले में बह गया स्टूडेंट, धरी रह गईं सरकारी तैयारियां

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रामपौर दरबाजे के पास से गुजरने वाले नाले में आज दोपहर विद्यालय से घर वापस आ रहे एक छात्र नाले में बह गया जिसकी साईकिल मिल गई है। लेकिन छात्र का अभी तक कोई पता नहीं लग सका है। जिसे खोजने के लिए नाले में गोताखोर उतारे गए हैं।


वहीं बाढ़ आपदा प्रबंधन की पोल खुलती स्पष्ट दिखाई दे रही है। शहरी क्षेत्र में छात्र के बह जाने के बाद घंटों तक पुलिस नहीं पहुंची नागरिकों के सहयोग से छात्र को ढंूढने का प्रयास किया जाता रहा। प्रशासन के लापरवाही पूर्ण रवैये के कारण गुस्साई भीड़ ने घटना स्थल पर पहुंचे होमगार्ड के कमाडेंट की जीप के कांच फोड़ डाले तथा होमगार्ड के गोताखोरों को उल्टे पैर भागना पड़ा। तथा वहीं स्थानीय लोगों ने नाले में उतरकर छात्र के शव को ढूंढने का प्रयास किया। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रंगढरेनबो विद्यालय में अध्ययनरत छात्र अभिषेक पुत्र बबलू जैन उम्र 12 वर्ष निवासी नीलगर चौराहा, विद्यालय से जब घर वापस लौट रहा था उस समय रामपौर दरबाजे के पास से गुजरने वाले नाले के पुल पर से पानी निकल रहा था। अभिषेक ने उसमें से निकलने की कोशिश की लेकिन पानी बहाव इतना तेज था कि वह अपने आपको नहीं संभाल सका तथा पानी के बहाव में बह गया। लोगों के चीखपुकार मचाए जाने के बाद लोगों ने उसे खोजने की कोशिश की लेकिन उसकी साईकिल नाले में अवश्य मिल गई। लेकिन अभिषेक का कोई पता नहीं लग सका। जिसे खोजने के लिए नाले में गोताखोरों को उतारा गया है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक मृतक के शव का पता नहीं चल सका है।

घटना स्थल पर स्थिति का जायता लेते हुए जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी

शिवपुरी। गत रविवार रात्रि से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के सभी नाले उफान पर हैं। वहीं निचली बस्तियों में बारिश का पानी घुस गया है। लेकिन प्रशासन द्वारा बाढ़ आपदा से बचने के लिए कोई ठोस नहीं उपाय नहीं किए गए। छात्र के नाले में बह जाने की घटना के उपरांत स्थानीय विधायक माखन लाल राठौर घटना स्थल पर पहुंचे वहीं अनुविभागीय अधिकारी एके कम्ठान भी घटना स्थल पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया।

उल्टे पांव भागे होमगार्ड के गोता खोर

शिवपुरी। लगातार हो रही बारिश के कारण सभी नालों में पानी अधिक होने के कारण छात्र अभिषेक उसमें बह गया। सूचना मिलने के काफी देर तक कोई भी प्रशासनिक मदद न पहुंचने से भीड़ का गुस्सा अपने चरम पर था। काफी देर बाद पहुंचे होमगार्ड के गोताखोरों पर भीड़ ने अपना गुस्सा उतार डाला। जिससे होमगार्ड के गोताखोरों को उल्टे पैर  पैर घटना स्थल से भागना पड़ा वहीं होमगार्ड के कमाण्डेंट की जीप के कांच फोड़ डाले।

जिले में हुई 560.2 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में 1 जून से अभी तक 560.2 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई। जबकि जिले में गत वर्ष इस अवधि तक 765.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले की औसत सामान्य वर्षा 816.3 मि.मी. है।
अधीक्षक भू-अभिलेख से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में इस वर्ष अभी तक दर्ज वर्षा की स्थिति इस प्रकार है। शिवपुरी तहसील में 563 मि.मी., कोलारस में 620 मि.मी., करैरा में 440 मि.मी., नरवर में 503 मि.मी., पिछोर में 773.3 मि.मी., खनियांधाना में 704 मि.मी., पोहरी में 417 मि.मी. और बदरवास तहसील में 461 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई।