गैस उपभोक्ताओं को जागरूक करेगी राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति

शिवपुरी। गैस उपभोक्ताओं के साथ हो रही लूटखसोट को रोकने के लिए अब राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के बैनर तले जागृति अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के साथ ही यहां गंगाचल गैस एजेंसी द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं से भी उपभोक्ताओं को जागरूक किया जाएगा ताकि वह इस गैस एजेंसी के  द्वारा उपभोक्ताओं के हक पर डांका डाले जाने से अपना बचाव कर सके और स्वयं जागरूक होकर अपने हितों को जानें।


इस संदर्भ में जिला प्रशासन से भी सहयोग की अपेक्षा की गई कि वह गंगाचल गैस एजेंसी के विरूद्ध बरती जाने वाली अनियमितताओं एंव गड़बड़ी के उजागर होने के बाद शीघ्र कार्यवाही करें अन्यथा राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति आन्दोलन को बाध्य होगी।

राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट व उपाध्यक्ष के.के.दुबे ने संयुक्त रूप से कहा कि आए दिन गैस से होने वाले हादसों के प्रति आमजन अंजान रहता है इसलिए ऐसे लोगों को जागरूक किया जाए ताकि वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सके। खासतौर पर महिलाओं के लिए यह जागरूकता अधिक आवश्यक है क्योंकि महिलाऐं अक्सर घर में बिना जांच परख के गैस पर अपने गृह कार्य शुरू कर देती है। ऐसे में यदि गैस लीकेज रहती है तो कभी भी हादसे का सबब बन सकता है। 

ऐसे में  किसी भी प्रकार से हादसे से निबटने की पहली ही रूपरेखा कर लेनी चाहिए। इसके लिए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति बैनर, पोस्टर, व पैम्पलेट के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाएगी। ताकि लोग गैस को चलाने एवं उसके प्रति बरती जाने वाली सावधानियों से परिचित हो। ऐसा करने से हादसों में तो कमी आएगी ही साथ ही गैस एजेंसी उपभोक्ता भी जागरूक हो सकेंगे।