गंगाचल गैस एजेंसी के विरूद्ध कार्यवाही को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति शिवपुरी के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट, महामंत्री ललित मुदगल, उपाध्यक्ष के.के.दुबे सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्यगणों ने मिलकर आज जिला प्रशासन व प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम शहर में संचालित गंगाचल गैस एजेंसी के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर ज्ञापन सौंपा।


यहां भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति की मांग है कि इस गैस एजेंसी के संचालक की मनमानी के कारण इसके कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं से अभद्र व्यवहार व सरेआम नियमों का माखौल उड़ाया जाता है। ऐसे में इस गैस एजेंसी के संचालक व उसके कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। ज्ञापन जिला कलेक्टर आर.के.जैन को सौंपा गया और उन्होंने आश्वास्त किया कि मामले की जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।    

प्रेस को जारी ज्ञापन में शिकायत करते हुए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट, महामंत्री ललित मुदगल ने संयुक्त रूप से बताया कि शहर में संचालित गंगाचल गैस एजेंसी के कर्ताधर्ताओं द्वारा उपभोक्ताओं की सेवा में कमी तो की ही जा रही है साथ ही साथ निश्चित समयावधि में मिलने वाला गैस सिलेण्डर महीने भर में एक या दो बार ही दिया जाता है यहां यह कानून यहां के कर्मचारियों को पढ़ा दिया गया है कि सभी उपभोक्ताओ को 21 दिन में सिलेण्डर उपलब्ध कराया जाए जबकि इस तरह का कोई नियम नहीं है। 

यही वजह है कि उपभोक्ताओं की घरेलू गैस सिलेण्डर की कमी को देखते हुए आदेश दिए थे कि किसी भी हाल में घरेलू गैस सिलेण्डरों का व्यावसायकि रूप में उपयोग ना किया जाए लेकिन यहां सरेआम व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, होटल, लॉज, विवाह घर व गैस से चलित ऑटो भी सड़कों पर दौड़ते देखे जा सकते है। यहां उपभोक्ताओ को मिलने वाला 456.50 रूपये का गैस सिलेण्डर एजेंसी द्वारा 460 रूपये में प्रदाय किया जा रहा है जबकि गैस कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओ को एजेंसी से घर तक सिलेण्डर लाने के एवज में 8 रूपये की छूट दी जाती है लेकिन यहां उपभोक्ताओं  बजाए छूट के उल्टी वसूली की जाने लगी है यहां प्रति सिलेण्डर 3.50 अवैध रूप से वसूले जा रहे है। 

ऐसे में राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के साथ अंकित गोयल, संजीव पुरोहित, गौरव हरितवाल, राजू(ग्वाल)यादव,रशीद खान, मणिकांत शर्मा, संजय शर्मा कुन्दे, अशफाक खान, दीपक अग्रवाल, विजय जैन, कमल शाक्य, सनी रावत, लल्लू, गगन भार्गव एडवोकेट, मनोज रघुवंशी, विजय शर्मा, गौरव नायक, दीपक मित्तल, जितेन्द्र पाण्डे, अशरफ कुर्रेशी आदि शामिल है।