स्टूडेंट की डेडबॉडी: जिसे सेना नहीं ढूंढ पाई, वो तैरती मिली

शिवपुरी। शब्द चयन के लिए क्षमा कीजिएगा, लेकिन कहना ही पड़ेगा कि चीन की सेनाओं के सामने सीना तानकर खड़े होने के लिए जिस आईटीबीपी को चुना गया है, वो एक नाले में गिरे स्टूडेंट की लाश तक नहीं तलाश पाए, जबकि आज सुबह वो लाश नाले में तैरती मिली। नाले के दलदल में फंसी यह डेडबॉडी उस समय बाहर निकली जब मछलियों और कीड़ों से इसे चट करना शुरू कर दिया था, जबकि तलाश में उतरी सेना और पुलिस के अधिकारियों का कहना था कि पानी के अंदर रहने वाले मांसाहारी जीवों ने लाश को पूरा का पूरा खा लिया होगा। आप खुद अंदाज लगाइए, हमने किन हाथों में सौंप रखी है देश की सुरक्षा की कमान।


अब लौटते हैं अपनी खबर पर शहर के पुरानी शिवपुरी में निवास करने वाले अभिषेक पुत्र अमर जैन उम्र 11 वर्ष शव आज नाले से लगभग 200 मीटर दूर तालाब में मिला। पानी में बहे इस युवक की तलाश के लिए आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान भी मिलकर लगे रहे लेकिन बालक का शव नहीं मिला। शनिवार को प्रतिदिन की भांति मॉर्निंग वॉक पर निकले जकीउल्ला खां पुत्र अशरत उल्ला खां व उसका मित्र संतोष पुत्र कोमलप्रसाद पंत सुबह वॉक कर रहे थे कि तभी इनकी नजर सुबह 6 बजे जाधवसागर के निकट मुक्तिधाम के पास स्थित नाले पर पड़ी। जहां बालक का शव तैरता देखा।

तुरंत पुलिस को सूचित किया। बताया जाता है कि जब जकी व प्रमोद पंत वॉक पर थे तब उन्होंने तालाब के पास जाकर देखा तो 2 मगरमच्छ इस शव को खींचकर ले जा रहे थे उन्होने किसी तरह शव को मगरमच्छों से मुक्त कराया और किनारे खींच लाये। शव बरामदगी के समय एसडीओंपी संजय अग्रवाल मौके पर पहुंचे और शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। दो दिन से प्रशासन व सीआरपीएफ के जबान इस छात्र की तलाश कर रहे थे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। घर के इकलौते पुत्र की मौत की खबर से परिजन शोक के माहौल में है तो वहीं अन्य शहरवासी भी इस घटना के प्रति सहमे हुए थे।