राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति की हुँकार के बाद जागा प्रशासन,15 अवैध घरेलू सलेण्डर जप्त

शिवपुरी। शहर में संचालित घरेलू गैस एजेंसियों के संचालकों द्वारा आम उपभोक्ताओं को समय पर गैस आपूर्ति न करते हुए अवैध रूप से सलेण्डरों की कालाबाजारी धड्ल्ले से की जा रही थी। जिसके कारण घरेलू उपभोक्ता सलेण्डर पाने के लिए हमेशा भटकता ही नजर आया। लेकिन इन गैस एजेंसी संचालकों पर उनकी परेशानी को नजर अंदाज करते हुए गैस रिफलिंग करने वालों को कालाबाजारी कर गैस सिलेण्डर की  आपूर्ति की जा रही थी।

जिसके विरोध स्वरूप राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने ज्ञापन सौंपा था। जिस ज्ञापन में सात दिवस के अंदर उपभोक्ताओं को राहत न मिली तो आंदोलन की चेतवानी समिति ने दी थी। जिस पर जिलाधीश ने गंभीरता से लेते हुए अधीनस्थों को आदेश दिए।

आज खाद्य विभाग सहित अनुविभागीय अधिकारी व एसडीओपी शिवपुरी द्वारा शहर के  दो स्थानों पर की छापामार कार्यवाही में 15 सलेण्डर सहित वाहन जप्त किया है। खाद्य अधिकारी श्री कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में संचालित गैस एजेंसियों द्वारा अवैध रूप से सलेण्डरों की कालाबाजारी करने के समाचार मिल रहे थे। गैस सलेण्डर उपभोक्ताओं को समय पर गैस एजेंसी संचालकों द्वारा उपलब्ध नहीं कराए जा रहे थे। उपभोक्ताओं की परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए आज खाद्यअधिकारी,अनुविभागीय अधिकारी एके कम्ठान व एसडीओपी संजय अग्रवाल के संयुक्त दल ने  अवैध रूप से गैस रिफलिंग करने वालों के यहां छापामार कार्यवाही की। जिसमें आईटीबीपी गेट के सामने अवैध रूप से गैस रिफलिंग करते हुए पाए गए लोगों से सात सलेण्डर सहित मारूति ईको गाड़ी जप्त की वहीं  माधवराव सिंधिया खेल परिसर के समीप अवैध रूप से गैस रिफलिंग करने वाले से 8 सलेण्डर व वाहन जप्त किए हैं। जब इन अवैध रूप से लाए गए सलेण्डरों के बारे में जानकारी ली गई तो एक वाहन चालक ने बताया कि उक्त सलेण्डर ऋषि गैस एजेंसी से लाए गए हैं। इस छापामार कार्यवाही की के बाबत नागरिकों से चर्चा की गई तो नागरिकों ने तहेदिल से छापामार कार्यवाही की सराहना की।

बंद रहा खाद्य अधिकारी का मोबाईल


शिवपुरी। खाद्य विभाग द्वारा की गई उक्त छापामार कार्यवाही की समुचित जानकारी खाद्य अधिकारी श्री कुशवाह जानने के लिए दूरभाष नम्बर 9425488105 पर चर्चा करना चाही तो लगभग 3 बजे मोबाईल नम्बर बंद मिला। वहीं अनुविभागीय अधिकारी श्री कम्ठान व एसडीओपी संजय अग्रवाल से दूरभाष पर चर्चा की तो उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी खाद्य अधिकारी ही देंगे।