जिलाधीश व पुलिस अधीक्षक की तत्परता ने बचाई विद्युत कर्मियों की जान

शिवपुरी। आज दोपहर बाद विद्युत पोल को खड़ा कर उस पर लाईन सुधारने का कार्य विद्युत ठेकेदार के  व्यक्ति कार्य करने में मसगूल थे। तभी अचानक विद्युत के तारों में करंट आ जाने से दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। तत्समय वहां से जिलाधीश व पुलिस अधीक्षक कत्था मिल में संपन्न एक कार्यक्रम से वापस लौटते समय उन्होंने मामला समझा तथा तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिससे विद्युत कर्मियों की जान बच गई।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर बाद कत्थामिल के नजदीक विद्युत कर्मियों द्वारा क्षतिग्रस्त हुए पोल के स्थान पर नया पोल खड़ा कर उस पर विद्युत लाईन सुधारने का कार्य रामकिशन पुत्र भैयालाल व कमल पुत्र नक्टू अहिरवार द्वारा हाईटेंशन की लाईन को सुधारने का कार्य किया जा रहा था तभी घरेलू विद्युत के तारों में अचानक करंट आ जाने दौनों कर्मचारी में से एक झटका खाने के बाद जमीन पर जा गिरा तथा दूसरा तारों के बीच अटका रहा। 

तभी कत्था मिल से एक कार्यक्रम में सम्मिलित होकर वापस लौट रहे जिलाधीश आरके जैन व पुलिस अधीक्षक राकेश प्रताप सिंह उक्त माजरा देखा। उन्होंने तुरंत विद्युत विभाग के डीई को घटना की जानकारी दी और शीघ्र ही विद्युत लाईन बंद करने के आदेश दिए। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक ने अपनी गाड़ी से घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उन्हें शीघ्र ही उपचार उपलब्ध हो जाने तथा जिले के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा तात्कालिक कार्यवाही की बजह से दोनों विद्युत कर्मचारियों की जान बच सकी।