हैप्पी डेज स्कूल में नन्हीं छांव फाउण्डेशन का कार्यक्रम सम्पन्न

शिवपुरी। हम बालिकाओं को शक्ति समझें और उसे बढ़ायें, हम बालिकाओं को दुर्गा समझते हैं पर उन्हें समुचित आदर नहीं देते। नन्हीं छांव फाउन्डेषन एक आंदोलन है जो बालिका संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण और मानवता के संरक्षण के लिये कार्य करता है। हम चाहते है कि बालिकाओं की तरह हमें छोटे छोटे पोधों का भी संरक्षण करें।


उपरोक्त विचार बोर्ड ऑफ गर्वनर्स द इंडियन कॉउन्सिल फोर रिसर्च ऑन इंटरनेषनल इकोनमिक रिलेषन.की चेयर पर्सन,अर्थषास्त्री और षिक्षाषास्त्री,पद्मभूषण डॉ. इषहर जाज आहलूवालिया ने हैप्पी डेज स्कूल में नन्हीं छांव फाउन्डेषन के कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में बोलते हुये व्यक्त किये। कार्यक्रमें में विषिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमंत प्रियदर्षनी राजे उपस्थि थीं।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों के द्वारा सरस्वती माता की प्रतिमा पर पुष्पहार अर्पित करके दीप प्रज्जवलित किया गया। हैप्पी डेज पब्लिक स्कूल की संचालिका श्रीमती गीता दीवान ने अतिथियों का भावनात्मक स्वागत किया। इसके बाद नन्हीं छांव के पदाधिकारी श्री आदित्य दयाल ने नन्हींछांव फाउन्डेषन के उद्धेष्यों पर प्रकाष डाला। प्रारम्भ में अतिथियों के द्वारा पोस्टर प्रदर्षनी का औपचारिक उद्घाटन कर अवलोकन किया और विद्यालय प्रांगण में पोधारोपण किया । 

आगन्तुक अतिथियों के साथ कलेक्टर षिवपुरी श्री आर.के.जैन, पुलिस अधिक्षक श्री राकेष प्रताप सिंह और डी.आई.जी सी.आर.पी.एफ उपस्थित थे। अतिथियों के द्वारा आयोजन में सहभागी षिवपुरी शहर के विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यों और उनके प्रतिनिधियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किये गये। 

श्रीमती गीता दीवान ने सभी आगन्तुक अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा बालिका संरक्षण,पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण को कम करने तथा मनवीयता के संरक्षण के लिये विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। आयोजन के अंत में हैप्पी डेज के प्राचार्य डॉ.एस. कुन्दू के द्वारा सभी के प्रति आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के साथ पालकगण,जनप्रतिनिधि,अधिकारी और नागरिक उपस्थित थे।