भाजपा नेता के भाई के घर चोरों का धावा, 12 लाख का माल समेटा

शिवपुरी/बदरवास। जिले भर में पुलिस की गश्त प्रणाली की व्यवस्थाओं को चहुंओर आए दिन चोर व डकैती गतिविधियां मुंह चिढ़ाती नजर आ रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही जहां चोरों ने शहर में कई स्थानों पर अपना धावा बोलकर लाखों की चोरियों को अंजाम दिया जिसमें पुलिस व पत्रकार के घर को भी इन चोरों ने नहीं बख्शा।

इन चोरियों का पुलिस अभी खुलासा कर भी ना सकी कि  जिले के बदरवास क्षेत्र में एक बड़ी चोरी की घटना ने पुलिस की नींद हराम कर दी। बीती 13-14 जुलाई की रात्रि को अज्ञात चेारों ने बदरवास में भाजपा नेता के भाई के निवास को अपना निशाना बनाया और घर में अच्छी तरह से खाना तलाशी के दौरान लाखों रूपये के मालमत्ते पर हाथ साफ कर दिया। जब इतने पर भी चोरों का मन नहीं भरा तो उन्होनें पड़ौस के मकान में भी दबिश दी और यहां से भी सोने-चांदी के आभूषण व नगदी पर हाथ साफ कर रफूचक्कर हो गए।

बदरवास में हुई लाखों की चोरी व भाजपा नेता के भाई के घर को निशाना बनाना निचिश्त रूप से पुलिस के लिए सिरदर्द साबित होना तय है। इस  घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह, कोलारस एसडीओपी मोहन सिंह सक्तावत व बदरवास टीआई रत्नेश सिंह तोमर मौके पर पहुंचे और डॉग स्क्वायड का सहारा लेकर चोरों का पता लगाने की कोशिश लेकिन अभी तक पुलिस को काई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

जिले के बदरवास क्षेत्र के भाजपा नेता बृजेश धाकड़ निवास करते है जबकि उनका परिवार व छोटा भाई ललिताचरण धाकड़ बदरवास से 5 किमी दूर सिथत ग्राम ऐनवारा में निवास करते है। बीती 13-14 रात्रि को ललिताचरण धाकड़ अपने परिवार के साथ खाना खाकर सपरिवार अपने-अपने कमरों में सो रहे थे कि तभी अद्र्धरात्रि के लगभग तीन से चार की संख्या में कुछ चोरों की आमद इस घर में हुई। गहरी नींद में सो रहा धाकड़ परिवार इन चोरों की भनक से बिल्कुल अंजान रहा और चोरों ने इस घर में छत के रास्ते से प्रवेश किया।     घर में घुसते ही चोरों ने अफरा-तफरी मचाना शुरू कर दी और अलमारी, बक्से व तिजोरियों को खंगालने लगे। जिस पर इन चोरों के हाथ सोने-चांदी के आभूषण व नगद राशि पर पहुंचे और इन्होंने यहां से घर में अलमारी में रखे 27 तौला सोना के आभूषण, 3 किलो चांदी के आभूषण व 2 लाख 30 हजार रूपये नगदी पर हाथ साफ कर दिया। वहीं एक बक्सा भी चोरों को मिला जहां चोरों को लगा कि इसमें अच्छी खासी रकम होगी तो वह इसे अपने साथ लेकर निकल गए।

इतनी बड़ी चोरी करने के बाद जब चोर घर से बाहर निकल ही रहे थे कि तभी किसी साथी ने इस चोरी के साथ पड़ौस वाले मकान की ओर इशारा किया और यहां निवासरत पंचम सिंह सोलंकी के मकान पर भी इन चोरों ने धावा बोल दिया। यहां चोरों ने पंचम सिंह के घर से चार तौला सोने की चूडिय़ा व नगदी में महज 900 रूपये ही हाथ लगे। इत्मीनान से चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोर मौके से फरार हो गए साथ ही चोर अपने साथ लाए एक बक्से को घटनास्थल से कुछ दूरी पर खाना तलाशी के दौरान बिखरा पड़ा भी छोड़ गए।

अलसुबह जब भाजपा नेता के भाई ललिताचरण की आंख खुली तो घर में बिखरा सामान देखकर उनके होश उड़ गए और शोर मचना शुरू हो गया। वहीं इनके पास में ही निवास करने वाले पंचम सिंह ने भी जब अपने घर के अंदर झांककर देखा तो वह भी हैरान रह गए। बदरवास में एक साथ दो घरों पर चोरों ने लगभग 15 लाख रूपये की बड़ी चोरी को अंजाम देकर यहां पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर दी है। यहां बताना होगा कि पूर्व में भी बदरवास क्षेत्र में कई चोरियों हुई लेकिन आज दिनांक तक उनका खुलासा नहीं हो सका।

इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक आर.पी. भी गंभीर दिख्ेा और तुरंत घटनास्थल पर एसडीओपी कोलारस मोहन सिंह सक्तावत व बदरवास टीआई रत्नेश सिंह तोमर के साथ पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए एसपी श्री सिंह ने कहा कि चोरों ने बड़ी बारीकी से इस घटना को अंजाम दिया है फिर भी हम शीघ्र ही चोरी गए माल व चोरों को पकड़कर यथाशीघ्र कार्यवाही करेंगे।

यहां डॉग स्क्वायड के माध्यम से भी पड़ताल की गई तो चोरो द्वारा ले जाया गया बक्सा तो बरामद हो गया परन्तु माल नहीं मिला। वहीं एक नाला बीच में आने से डॉग स्क्वायड से भी पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी। पीडि़त परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।