सरे बाजार व्यापारी के अपहरण की कोशिश

शिवपुरी। अपराधियों के बढ़ते हांैसलों को रोकने के लिए प्रयास निरंतर जारी है। जिले के पिछोर क्षेत्रांतर्गत आने वाली खोड़ चौकी क्षेत्र में  एक व्यापारी रोड पर ग्राम बरैला जाने के लए किसी वाहन के इंतजार में खड़ा था कोई अन्य वाहन वहां पहुंचता उससे पहले ही इस व्यापारी का बुरी नीयत से अपहरण करने का प्रयास किया गया लेकिन अपहरण की साजिश बनाकर आए तीन बदमाश मौके से अपने वाहन से भाग खड़े हुए। इस मामले की जानकारी जैसे ही खोड़ चौकी को लगी तो तुरंत घेराबंदी की। जिस पर पुलिस ने अपहरण करने वाले तीन बदमाशों को पकड़ लिया। इनके विरूद्घ विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण पंजीबद्घ कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम खोड़ निवासी प्रमोद पुत्र मनीराम वैश्य उम्र 35 वर्ष जिनकी पिछोर में वर्तन की दुकान है, अपने ग्राम खोड़ से पिछोर आने के लिए बरैला तिराहा पर वाहन का इंतजार कर रहे थे कि तभी एक मारूती वैन उनके समीप आकर खड़ी हो गई जिसमें तीन लोग सवार थे, दो लोग उतर कर आये और प्रमोद वैश्य से बात चीत कर जबरन मारूती में बिठा लिया जिसका विरोध करने पर प्रमोद वैश्य की मारपीट भी की और मारूती को तेज गति से सिरसौद के रास्ते ले गये। 

जिसकी जानकारी घटना स्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने खोड़ चौकी प्रभारी एएसआई गंभीर सिंह यादव को फोन पर दी, जानकारी मिलते ही एसडीओपी राकेश शर्मा के मार्ग दर्शन में एएसआई गंभीरसिंह यादव, आरक्षक अरविन्द आदि दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे जहॉ से जानकारी मिली कि एक मारूती बक्शनपुर तरफ गई है का पीछा किया और मारूती क्रमांक  एमपी 07 बीए 2208 रंग सिल्वर सहित तीन आरोपी शक्तिसिंह पुत्र सौभाग ङ्क्षसह ठाकुर निवासी चांदनी चौक पिछोर, दिग्विजय ङ्क्षसह पुत्र देवेन्द्र ङ्क्षसह खंगार निवासी मनपुरा बरखास्तसुदा पुलिस, देवेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र रघुवीर सिंह यादव निवासी चांदनी चौक पिछोर को महज एक घण्टे के भीतर गिरफ्त में लिया और अपहृत प्रमोद पुत्र मनीराम वैश्य को रिहा कराया। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा 365,342,323,294,34 आईपीसी, 11,13 एमपीडीपी के ए एक्त के तहत मामला पंजीबद्ध किया।