फोरलेन भूमिपूजन तैयारी को लेकर हुई सिंधिया कांग्रेस में फिर नोंकझोंक

शिवपुरी। फोरलेन भूमिपूजन समारोह की तैयारी को लेकर आज आयोजित हुई कांग्रेस की बैठक में फिर हंगामा हुआ। कांग्रेसियों ने एक दूसरे पर मनमानी के आरोप लगाए। मंत्री द्वय जितिन प्रसाद और सिंधिया की सभा के लिए पुरानी शिवपुरी से नीलगर चौराहे स्थान परिवर्तित किए जाने पर इतना विवाद हुआ कि पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा बैठक छोड़कर चले गए और उन्होंने कहा कि ऐसी प्रदूषित सभा में मैं बैठना पसंद नहीं करता। बाद में श्रीप्रकाश शर्मा को मनाकर बैठक में लाया गया।

बैठक में सिरसौद के कांग्रेस नेता वीरेन्द्र शर्मा के स्वर काफी तीखे और आक्रामक रहे। उन्होंने यहां तक कहा कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव हैं। लेकिन उनकी अनदेखी कर चार लोगों की कमेटी फैंसला कर लेती है। हालांकि इसका श्री यादव ने प्रतिवाद किया और कहा कि ऐसी कोई कमेटी नहीं है। संसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव को जब भोलाभाला बताया तो श्री यादव उखड़ गए और उन्होंने कहा कि मैं भोलाभाला नहीं हूं। 27 जून को आयोजित सभा का स्थान पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा की मंशानुसार झांसी तिराहा किया गया। 

इसका कांग्रेस नेता अब्दुल रफीक अप्पल ने विरोध किया और कहा कि जब पहले सभा का स्थल नीलगर चौराहा तय कर लिया गया था तो इसे किसके दबाव से बदलकर झांसी तिराहा किया गया। यह सुनकर श्रीप्रकाश शर्मा को लगा कि सीधे उन पर आक्रमण किया जा रहा है तो वे बैठक का वहिष्कार कर उठ दिए और कहा कि मैं किसी भी ऐसी जगह नहीं बैठना चाहता जहां दूसरे के सम्मान का ख्याल न रखा जाता हो। बाद में उन्हें मनाकर बैठक में लाया गया।