संकट में सिंधिया कांग्रेस, भीड़ कहां से लाएं

शिवपुरी की सिंधिया कांग्रेस इन दिनों संकट में है, फोरलेन के भूमिपूजन कार्यक्रम में महाराज के सामने भीड़ जुटानी है, लेकिन आमजन तो क्या खुद सिंधिया कांग्रेस के ही कार्यकर्ता उल्लासित नहीं हैं। एक दूसरे की टांग खींचने में सिंधिया कांग्रेस के नेता शुरू से ही माहिर हैं, अत: कोशिश यह हो रही है कि कैसे भी करके इस आयोजन को बिफल कर दिया जाए। इस शानदार आयोजन को बिफल करने के लिए भाजपा या सिंधिया विरोधियों को कतई प्रयास करने की जरूरत नहीं हैं। सिंधिया कांग्रेस के नेता ही काफी दिखाई दे रहे हैं।

नेताओं की योजना यह है कि सिंधिया के आगमन पर धूमधाम से जाएंगे, एक माला पहनाएंगे, 2-5 हजार रुपए किसी फ्लेक्स में खर्च कर देंगे, बस हो गया। भीड़ जुटाने की मशक्कत करने के मूड में फिलहाल कोई दिखाई नहीं दे रहा। न जिलाध्यक्ष न वार्ड अध्यक्ष। आज हुई बैठक में तो यही दिखाई दिया।

आगामी 27 जून को शिवपुरी में होने वाले फोरलेन के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर जिला कांग्रेस कार्यालय पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में भीड़ लाने की जिम्मेदारी सौंपी जिलाध्यक्ष अपनी बात पूरी कह पाते कि इससे पूर्व ही कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठे हैं उनका दायित्व पहले बनता है कि वह भीड़ लेकर आएं।

इतना ही नहीं कुछ कार्यकर्ताओं ने नगर में होने वाले कार्यक्रम को अपना कार्यक्रम न मानते हुए कहा कि यह नगर का कार्यक्रम है। यहां भीड़ जुटाने की हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है। कुछेक कार्यकर्ताओं ने आक्रोशित लहजे में कहा कि भीड़ जुटाने का दायित्व उन्हीं नेताओं का है जिन्हें आगामी  समय में विधानसभा के टिकिट लेने हैं। बैठक में इस तरह के उत्पन्न हुए बातावरण से साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस ही आज भी एक जुट नहीं है।