उसने लट्ठ उठाया और अपने बाप को तब तक मारता रहा जब तक वो ....

शिवपुरी। अपने पिताप की आदतों से परेशान एक पुत्र ने अपने ही बाप की बड़ी निर्ममता से हत्या कर दी। आए दिन शराब के मद में चूर पिता की हरकतों से पुत्र व्यथित और परेशान था बीती रात्रि को जब पिता की अनर्गल बयानबाजी पुत्र को बर्दाश्त नहीं हुई तो उसने घर में ही रखे लठ्ठे से पिता पर जानलेवा बार कर दिए और उसे तब तक पीटता रहा जब तक उसके प्राण पखेरू ना उड़ गए।  
घटना जिले के करैरा थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम बरखाड़ी की है। इस घटना के समय मृतक पिता की बहू व गांव वाले भी मौजूद रहे लेकिन किसी ने पुत्र को ऐसा कृत्य करने से नहीं रोका और अंतत: हत्या के बाद पुत्र व बहू मौके से भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ग्राम बरखाड़ी पहुंची और मामले की विवेचना करते हुए पुत्र व बहू पर हत्या का मामला दर्ज किया।


करैरा एसडीओपी अमित सिंह ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बरखाड़ी निवासी दिनेश पुत्र उत्तम रावत आए दिन अपने पिता उत्तम रावत की शराब की तल से परेशान था। जमीन बेचकर जो राशि मिली वह पूरी राशि उत्तम ने शराब में पानी की तरह बहा दी। जिस पर कई बार आपस में पिता-पुत्र में विवाद भी हुआ लेकिन पिता का आंतक इतना था कि कोई ग्रामवासी भी इनके आपसी झगड़े में नहीं बोलता था।

बीती गुरूवार की रात्रि 10 बजे के लगभग पिता उत्तम रावत शराब के नशे में धुत्त होकर अनर्गल बयानबाजी कर रहा था जिसे बड़ी देर से उसका पुत्र दिनेश रावत सुनता रहा लेकिन जब सब्र का बांध टूटा तो दिनेश ने घर में रखा लठ्ठ उठाया और अपने पिता के सिर में मार दिया और तब तक मारता रहा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।

इस बीच मृतक पिता बार-बार उसे छोडऩे की गुहार लगाता रहा लेकिन दिनेश के सिर पर खून सवार था तो उसने पिता की हत्या कर ही दम लिया। इस मामले में दिनेश की पत्नी व अन्य ग्रामवासी भी घटना के समय मौजूद रहे लेकिन किसी ने भी उत्तम रावत को बचाने की कोशिश नहीं की। आखिरकार घटना को अंजाम देने के बाद मृतक उत्तम का पुत्र दिनेश व उसकी पत्नी ग्राम छोड़कर भाग गए। पुलिस ने मृतक के पुत्र दिनेश व उसकी पत्नी के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।