ट्यूबवैल में गिरी मोटर: लापरवाही ठेकेदार की, प्रॉबलम में पब्लिक

शिवपुरी। नगर पालिका क्षेत्रअंतर्गत वार्ड क्रमांक 9 के रामबाग कॉलोनी में स्थित शासकीय ट्यूबबैल में खराब मोटर बदले जाते वक्त ठेकेदार की लापरवाही के कारण इस बोर में मोटर गिर गई। ट्यूबबैल में मोटर गिर जाने के कारण 15 दिन से रामबाग कॉलोनी में भीषण पेयजल संकट व्याप्त है। स्थानीय नागरिकों द्वारा कई मर्तवा नगर पालिका और संबंधित अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। भीषण गर्मी के इस दौर में इस वार्ड की जनता परेशान है। वार्ड वासियों ने संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

वार्ड क्रमांक 9 के रामबाग कॉलोनी में रहने वाले वार्ड वासी राजेश गुप्ता, एनके गुप्ता, महादेव शर्मा, घनश्याम गुप्ता, गिर्राज शर्मा, राज शर्मा, हेमंत शर्मा, सोनू, श्रीकृष्ण, आदि ने बताया कि पिछले 15 दिन से इस कॉलोनी में पेयजल सप्लाई ठप्प पड़ी हुई है। उन्होंने बताया कि यहां वायपास के नजदीक शासकीय ट्यूबबैल में ठेकेदार द्वारा खराब मोटर बदले जाते वक्त लापरवाही के कारण इस वोर में मोटर गिरा दी गई साथ ही 13 पाईप भी इसी बोर में गिर गए। इस बोर में मोटर गिर जाने के कारण पानी सप्लाई बंद हो गई और यहां के लोग पेयजल संकट के कारण परेशान हैं। स्थानीय वार्ड वासियों का कहना है कि नगर पालिका के एई केएम गुप्ता सहित अन्य लोगों को भी वह कई बार इस समस्या से अवगत करा चुके हैं मगर कोई कार्यवाही नहीं हो रही। अब वार्ड वासियों ने जन सुनवाई में जिलाधीश को गुहार लगाने की मंशा जताई है।

ठेकेदार पर हो कार्यवाही

वार्ड वासियों का कहना है कि खराब मोटर सही कर बोर में डालने के लिए नगर पालिका ने एक गाईड लाईन ठेकेदार के लिए जारी की है। मगर नगर पालिका में इस गाईड लाईन का पालन नहीं हो रहा है। मोटर खराब हो जाने के बाद दो दिन में सही मोटर बोर में डालना है मगर ठेकेदार इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। राम बाग कॉलोनी में 15 दिन से व्यवस्था ठप्प है। स्थानीय लोगों ने जल्द से जल्द इस खराब मोटर को बोर से निकाल कर पेयजल सप्लाई जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की है।