ॐ शांति श्री गुरू आश्रमदेवकी धाम पर श्रीराम चरित मानस दिव्य प्रवचन शुरू

शिवपुरी- भगवान श्रीराम ने हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलकर हर कठिन लक्ष्य को आसानी से पूर्ण किया है ऐसे राम ने इस संसारी प्राणी को यह सीख दी है कि वह संसार का कोई भी कैसा भी कार्य हो बस ईमानदारी और विश्वास के साथ मिलकर कार्य करें तो हर कार्य सफल होता है श्रीरामचरित मानस पाठ से भी हमें यह सीख मिलती है भगवान राम की इस सीख को व्यासपीठ से  बता रहे थे कथा प्रवक्ता पं.दिनेशचन्द्र शास्त्री बनारस वाले जो स्थानीय ठकुरापुर स्थित ॐ  शांति श्री गुरू आश्रम देवकी धाम पर धार्मिक प्रवचनों के माध्यम से भगवान श्रीराम की भक्ति का संदेश दे रहे है।
स्थानीय ठकुरपुरा में ॐ  शांति श्री गुरू आश्रम देवकी धाम पर गुरू पूर्णिमा तक श्रीराम चरित मानस दिव्य प्रवचन एवं ॐ शांति महायज्ञ संत श्री जगदीशानंद जी महाराज के मार्गदर्शन में तथा मुख्य यज्ञाचार्य एवं कथा प्रवक्ता पं.आचार्य दिनेश जी शास्त्री बनारस वालों के सानिध्य में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम की शुरूआत गत दिवस भव्य कलश यात्रा से शुरू हुई।     कार्यक्रम की शुरूआत में हनुमान मंदिर चौराहे से भव्य कलश यात्रा निकली, जो आयोजन स्थल ठकुरपुरा आश्रम पर पहुंची। यहां आज 30 जून को दशविध स्नान ॐ  शांति महायज्ञ का शुभारंभ प्रात: 7 बजे से 11 बजे तक हुआ, दोप.1 बजे से 5 बजे तक श्रीराम चरित मानस दिव्य प्रवचन हुए। आचार्य पं.दिनेशचन्द्र शास्त्री जी महाराज संगीतमय प्रवचन हुए। साथ में अनेकानेक वक्तागणों ने भी प्रवचन दिए। 2 जुलाई को ऊॅं शांति महायज्ञ में नवग्रह विधान, पितृ शांति, वास्तु विधान, कालसर्प दोष निवारण हेतु हवनात्मक वैदिक विधि से महायज्ञ संपन्न होगा। गुरूपूर्णिमा 3 जुलाई को गुरूप्रसाद और महाप्रसाद का आयोजन किया गया है। श्री ऊॅं शांति श्री गुरू आश्रम देवकी धाम के संत जगदीशानंद जी महाराज ने समस्त धर्मप्रेमियों अनुरोध किया है कि श्रीरामचरित मानस दिव्य प्रवचन एवं ऊॅं शांति महायज्ञ में सम्मिलित होकर अपने जीवन को कल्याणकारी बनाऐं।

श्री भावुका धाम में गुरूपूर्णिमा महोत्सव 2 व 3 को

शिवपुरी- ग्वालियर मार्ग पर गांव मुडख़ेड़ा से पूर्व दिशा में 10 किलोमीटर जंगल में स्थित प्रसिद्ध श्री सिंद्धनाथ महाराज के मंदिर श्री भावुकाधाम में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री गुरूपूर्णिमा महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। भावुकाधाम के हठयोगी संत श्री हरिपुरी महाराज ने बताया कि 2 जुलाई को प्रात: 8 बजे से संगीतमय श्रीराम चरित मानस पाठ प्रारंभ होगा वहीं 3 जुलाई को मानस पाठ पूर्ण होगा और हवन-भण्डारे के साथ भव्यता के साथ गुरूपूजन के रूप में गुरूपूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा। सभी धर्मप्रेमीजनों से भावुकाधाम के भक्त ठाकुर मूल सिंह गुर्जर ने आग्रह है कि भावुकाधाम पर आयोजित गुरूपूर्णिमा महोत्सव में अधिक से अधिक संख्या में धर्मप्रेेमीजन पहुंचे और संत श्री से आशीर्वाद प्राप्त कर अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करें।