बीएमओ कोलारस के खिलाफ हंगामा, धरना

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में बीते 8 वर्षों से जमे बीएमओ एच.व्ही.शर्मा की मनमानी के चलते जहां मरीजों को समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है वहीं आमजन की भी बुरी हालत है। इन सभी समस्याओ से त्रस्त भाजपाईयों ने आज बीएमओ की कारगुजारियों का विरोध करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस पर जमकर हंगामा किया और अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओ को देखते हुए प्रमुख द्वार के आगे बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। काफी मन-मनोब्बल के बाद भाजपाई माने। स्वयं बीएमओ ने अपनी गलतियों को स्वीकार करते हुए व्यवस्थाओं में सुधार करने का आश्वासन दिया।

यहां बताना होगा कि प्रतिदिन कोलारस स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आए दिन मरीजों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वहीं प्रतिदिन इस अस्पताल की ओपीडी में 50-100 अधिक मरीजों से लिए जा रहे है इस संबंध में कई बार बीएमओ से शिकायत की गई तो उन्होंने भी कोई एक्शन नहीं लिया और यह प्रक्रिया बदस्तूर जारी रही। यहां मौके पर मौजूद राजकुमार कुशवाह निवासी देहरदा सड़क ने बीएमओ पर आरोप जड़ते बताया कि कोलारस के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मौजूद दवाईयां होने के बाद भी बाहर की दवाईयां लिखी जा रही है वहीं अस्पताल आने वाले मरीजों को जो दवाईयां लिखी जा रही है उसकी भी अनुमानित कीमत लगभग 6-700 रूपये है। राजकुमार  कुशवाह ने आरोप लगाए कि कोलारस बीएमओ लापरवाह है जो बीते 8 साल से यहां जमे हुए है यहां बीएमओ द्वारा सरेआम जनरेटर के नाम से डीजल का पैसा खाया जा रहा है। 

वहीं एक अन्य मरीज कांता बाई निवासी चंदौरिया ने बताया कि अस्पताल में मरीज को लगने वाले इंजेक्शन के बदले 10 रूपये प्रति इंजेक्शन देने पड़ रहे है जो एक तरह से अवैध वसूली है। यहां पर इंजेक्शन लगाने के लिए टैम्परेरी रूप से दीपक पंवार नाक का लड़का लगा रखा है जबकि उसके पिता इसी अस्पताल में सर्विस करते है। यहां सरेआम इंजेक्शन लगाने की दुकानें खोल रखी है इस ओर बीएमओ भी कुछ नहीं कहते जिससे इनके हौंसले बढ़े हुए है। इन सभी समस्याओं से त्रस्त कोलारस के भाजपाईयों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल पर ही धरना दे दिया। भाजपाईयों का धरना देख बीएमओ श्री शर्मा ने स्वयं व स्टाफ की गलती को स्वीकार किया और कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा और व्यवस्थाओं में सुधार होगा। इस धरना प्रदर्शन करने वालों में परमाल सिंह रघुवंशी सरपंच ग्राम पंचायत उकावल, बाबू सिंह चौहान मण्डल अध्यक्ष कोलारस, रामू बिन्दल, गुरूप्रीत सिंह चीमा उपाध्यक्ष जनपद पंचायत कोलारस, विजय श्रीवास्तव, सुरेश सिंह जाट, सुरेश जैन विधायक प्रतिनिधि अस्पताल, घनश्याम दास गर्ग, मंगल कुशवाह, सिरनाम धाकड़ आदि शामिल थे।