लो सहायक संचालक को भी मिल गईं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की मनमानी

शिवपुरी/पोहरी. एकीकृत बाल विकास परियोजना पोहरी के अंतर्गत ऑगनवाडी केन्द्रों की सेवाओं की निरन्तरता एवं समूहों का पोषण आहार वितरण हेतु ओ.पी.पाण्डे सहायक संचालक के नेतृत्व में ऑगनवाडी केन्द्रों का निरीक्षण किया जिसमें विलिया ग्राम की कार्यकर्ता द्वारा रिकार्ड पूरा न करने पर 7 दिवस का मानदेय काटा गया। बागलौन की कार्यकर्ता उपस्थित न मिलने पर 10 दिवस एवं सहायका का 10 दिवस का मानदेय काटा गया।


महादेवा ऑगनवाडी केन्द्र पर समूह द्वारा खाना वितरण न होने पर हटाने के संबंध में नोटिस जारी किया गया। दोवा में लम्बे समय से सहायिका उपस्थित न होने के कारण पद से प्रथक किया गया और ऑगनवाडी केन्द्र स्कूल में अवतरित किया गया। अर्गरा की कार्यकर्ता केन्द्र पर पर उपस्थित न होने के कारण 10 दिवस का मानदेय न भूगतान करने के निर्देश दिए गये। नौगाव तिघरा में स्वसहायता समूहो द्वारा दो माह से पोषण आहार वितरण न किए जाने पर अनुरोध निरस्त कर ग्राम पंचायत खरगाह को अप्रदाय हेतू अधिकृत किया गया। 

खर्च में भी समूहो द्वारा पोषण आहार वितरण न करेन पर ग्राम पंचायत छर्च से आदेशित किया की आगामी पोषण आहार की व्यवस्था करें। युक्त संबंध में कार्यकर्ता एवं सहायिका को निर्देशित किया गया कि केन्द्र पर रहकर ऑगनवाडी केन्द्र संचाालित करे। लम्बे समय से ऑगनवाडी केन्द्र इन्दरकी की कार्यकर्ता श्रीमति रामदुलारी ओझा केन्द्र से अनुपस्थित रहने पर कार्यकर्ता को पद से पृथक किया। ऑगनवाडी केन्द्रो पर पोषण आहार प्रदान कर रहे समूहो का भी निदेशित किया गया है कि निरन्तर पोषण आहार बटे अन्यथा एक प्रथिय कार्यवाही करते हुए हटाने की कार्यवाही की जायेगी।