जमीन मंदिर की, रजिस्ट्री पुजारी के नाम

शिवपुरी-जिले के पिछोर तहसील अंतर्गत आने वाली चंदेरी रोड पर 71 बीघा मंदिर माफीनाम की जमीन की रजिस्ट्री बाला पुजारी ने ही करा डा ली। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मंदिर के इस पुजारी ने इस भूमि पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन किया। तभी एक अन्य आवेदक द्वारा भी पेट्रोल पंप के लिए आवेदन पहुंचा तो पता चला कि जिस जगह पेट्रोल पंप खुलना है वह जमीन मंदिर के पुजारी ने अपने परिजनों के नाम करा ली जिस पर दूसरे पक्ष ने आपत्ति जताई और इस मामले की जांच की मांग की।
जानकारी के अनुसार तहसील पिछोर की चंदेरी रोड पर 71 बीघा भूमि मौजूद है। यह मंदिर माफीनामा की जमीन को पुजारी भू-स्वामी प्रमोद तिवारी ने अपने परिजनों के नाम करा डाली और यहां एक पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन किया। इसी प्रकार से इसी भूमि पर एक अन्य आवेदक रवि व्यास पुत्र मन्नू लाल व्यास, रसिक बिहारी मंदिर के पुजारी रामस्वरूप पुत्र सुन्दर लाल पण्डा ने भी किया। जब दो-दो आवेदन भारत पेट्रोलियम के पास एक ही भूमि पर पहुंचे तो कंपनी वाले भी आश्चर्य में पड़ गए। 

जिस पर प्रमोद तिवारी ने रवि व्यास व अन्य पर आरोप लगाते हुए इण्डियन ऑयल कार्पाेरेशन एवं तहसीलदार पिछोर को शिकायत दर्ज कराई कि सन् 1951 में पुजारियों का माफी की जमीन दी गई थी जिसमें मुझे यह जमीन मिली थी। वहीं रवि व्यास ने इस पूरे मामले में आपत्ति जाकर जिला प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए उचित कार्यवाही के लिए आवेदन दिया है। यहां पटवारी देवेन्द्र गौड़ है। अब देखना होगा कि एक ही भूमि पर दो-दो लोगों को पेट्रोल पंप आवंटन में जांच के दौरान कौन दोषी पाया जाता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।