इस सड़क का हो क्या रहा है, बन रही है या ...


शिवपुरी। कुंअरपुर से बूड़दा के लिए बनाई जा रही लगभग सात करोड़ की लागत से निर्मित इस सड़क का निर्माण गुणवत्ता विहिन किया जा रहा है। बताया गया है कि सड़क निर्माण में इस्टीमेट के हिसाब से गिट्टी का बिछाव नहीं किया गया। और न ही उस पर मुरम डालकर ठीेक से रोड़ रॉलर चलाया नहीं चलाया जा रहा है। मुरम पर रॉलर चलाने से पूर्प पानी नहीं डाला जा रहा। नतीजा डामरीकरण करने से पूर्व ही पूरी तरह उखड़ चुकी हैं।
जिस पर वाहन तो क्या पैदल चलना दुबर हो गया है। कुंअरपुर से बूडदा तक बनाई जाने वाली इस सड़क का निर्माण करते लगभग दो वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। परन्तु अभी तक अर्थ वर्ग का कार्य भी पूर्ण नहीं हो सका। अधिकारियों की ठेकेदार पर मेहरबाने देखिये की पूर्व के ठेकेदार को बगैर कार्य पूर्ण किये ही उसे भुगतान उतना कर दिया गया। जितना उसके द्वारा सड़क निर्माण कार्य नहीं किया। 

सड़क मार्ग में आने वाली पुल पुलिया कार्य भी इस्तर हीन किया जा रहा है। पुलिया निर्माण के समय उपयोग में लाई जाने वाली गिट्टी मुरम, सिमेंट ठीक से नहीं लगाई जा रही। रोड़ की प्रगति के बारे में विभाग के अनुविभागीय अधिकारी से चर्चा तब उन्होंने बताया कि यह बात सही है रोड़ का निर्माण पिछले दो वर्ष से चल रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व का ठेकेदार सड़क को बीच में ही छोड़कर चला गया है। जिसके खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान ठेकेदार द्वारा कार्य तो करया जा रहा है परन्तु उसकी गति बहुत धीमी हैं।