बदरवास अनाज मण्डी में भड़की आग

शिवपुरी/बदरवास। इन दिनों में खरीद केन्द्रों, कृषि उपज मण्डी व अनाज मण्डी में हो रही गेहॅंू खरीद के चलते अचानक अनाज मण्डी बदरवास में अचानक शार्टसर्किट से आग भड़क गई। इस आगजनी की घटना में हजारों रूपये का गेहॅंू जलकर राख हो गया। मण्डी प्रबंधन ने घटना के तुरंत बाद फायर बिग्रेड को सूचित कर अवगत कराया जिस पर कोलारस से बदरवास पहुंची फायर बिग्रेड ने जैसे-तैसे समय रहते आग पर काबू पा लिया अन्यथा किसी बड़े नुकसान की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था।
जानकारी के मुताबिक जिले के बदरवास क्षेत्रांतर्गत स्थित अनाज मण्डी में प्रतिदिन की भंाति काम सुचारू रूप से चल रहा था। जहां समय रहते मण्डी खरीदी के लिए गेह की ट्रॉलियों के साथ खड़े किसान अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। सुबह से हुई खरीदी जब दोपहर तक पहुंची तो यहां बोरों को सीलने वाली मशीन में अचानक शार्टसर्किट हुआ और इससे आग भड़क गई। लगभग दोप.3 बजे अनाज मण्डी प्रांगण में भड़की आग को देख वहां किसानों और मण्डी प्रबंधन के होश उड़ गए, तभी लोगों ने बाल्टी व अन्य साधनों से पानी एकत्रित कर आग बुझाने का प्रयास किया। 

आगजनी की घटना की जानकारी तुरंत फायर बिग्रेड कोलारस को दी गई जिस पर फायर बिग्रेड बदरवास स्थित अनाज मण्डी पहुंची और पानी की बारिश कर तुरंत आग पर काबू पाया जा सका। जब आग पूरी तरह ठण्डी हो गई तब पता चला कि यहां हजारों रूपये का नुकसान मण्डी व किसानों को हुआ। जिससे कईओं का अनाज आग बुझाते समय  छोड़े गए पानी से भी बेकार हो गया। यहां लोगों का कहना था कि समय रहते यदि आग पर काबू नहीं पाया जाता तो किसी बड़े हादसे की संभावना भी बनी हुई थी।