वो बस का इंतजार कर रही थी, ट्रक ने कुचल दिया

शिवपुरी-शहर के कोतवाली क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्वालियर वायपास के समीप एक महिला अलसुबह 5:45 बजे के लगभग बस के इंतजार में खड़ी हुई थी। चूंकि अधिकतर बसों का शहर में आना-जाना ग्वालियर वायपास से ही होता है तो महिला ग्वालियर वायपास पर खड़ी होकर बस का इंतजार करने लगी, इतने में एक ट्रक ग्वालियर की ओर से आ रही थी कि उसने इस महिला को जोरदार टक्कर मारते हुए रौंद दिया। जिससे महिला के घटनास्थल पर ही दो टुकड़े हो गए।

 इस हृदय विदारक हादसे के बाद वहां सुबह-सुबह लोगों की अच्छी खासी भीड़ इकट्ठी हो गई। जब लोगों ने इस हादसे में महिला की मौत का वह मंजर देखा तो उन्होनें ग्वालियर वायपास पर ही चक्काजाम लगा दिया। जिसे बमुश्किल कोतवाली टी.आई. दिलीप यादव ने कार्यवाही के आश्वासन के बाद जाम खुलवाया। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घोसीपुरा निवासी हमीला पत्नी छोटे खां उम्र 56 वर्ष आज सुबह तकरीबन 5:45 बजे ग्वालियर जाने के लिए ग्वालियर वायपास पर खड़ी थी तभी ग्वालियर की ओर से आ रहे ट्रक ने उसे बुरी तरह रोंद डाला। ट्रक की चपेट में आने के बाद ट्रक चालक ट्रक को तेजी से भगाने लगा जिसके चलते महिला के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए। दुर्घटना कितनी भीषण थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महिला के शव के टुकड़े तकरीबन 300 मीटर दूर तक बिखर गए। 

जानकारी लगते ही महिला के परिजन व मोहल्ले के लोग बड़ी संख्या में ग्वालियर वायपास पहुंच गए। जैसे ही उन्होंने महिला के शव की हालत देखी वे बुरी तरह बिफर पड़े। महिला के परिजन जहां शव को देखकर विलाप करने लगे वहीं उनके क्षेत्र के लोगों ने यह कहते हुए चक्काजाम कर दिया कि पहले ट्रक को पकड़ा जाए तभी जाम खोला जाएगा। तकरीबन डेढ़ घंटे तक ग्वालियर वायपास पर चक्काजाम के हालात रहे बाद में नगर निरीक्षक शिवपुरी दिलीपसिंह यादव मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों व मोहल्ले वालों को यह आश्वासन दिया कि ट्रक का नंबर ट्रेस कर लिया गया है और जल्द ही रात को पकड़ लिया जाएगा तब कहीं जाकर शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।