आंधी में गिरा पेड़, टूटी पाटौर, माली से हर्जाने की मांग

शिवपुरी. शहर के चीलौद क्षेत्र में स्थित कॉम्पलैक्स के पीछे गत कुछ दिनों पूर्व तेज आंधी तूफान से एक नीम का पेड़ गिर जाने से मौके पर बनी हुई एक पाटौर का पाट अचानक टूट गया। जिससे वह पाटौर क्षतिग्रस्त हो गई। इस आंधी तूफान के बाद पाटौर टूटने से उसका मालिक शराबी युवक नाराज हुआ और वह जबरन वहां जमीनी हक वाले परिवार को इस पेड़ के गिरने से हुए नुकसान की भरपाई की मांग करने लगा अन्यथा की स्थिति में इस युवक ने आज गुरूवार को स्वयं को जान से मरने की धमकी तक दे डाली। पीडि़त परिवार ने अपने आपको इस घटना से बचाने के लिए पुलिस से गुहार लगाई और कहा कि यदि भविष्य में इस युवक ने ऐसा ही कुछ उल्टा सीधा कर लिया तो हमारी जबाबदारी नहीं होगी। पुलिस जब युवक को पकडऩे गई तो वह मौके से फरार हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चीलौद क्षेत्र में कमलागंज निवासी हजारी लाल कोटिया की पारिवारिक जमीन कॉम्पलैक्स के समीप खाली पड़ी है। इस जमीन के पास ही अशोक परिहार उम्र 25 वर्ष निवासी चीलौद कॉम्पलैक्स के समीप की एक पाटौर बनी हुई है। इसी जमीन के निकट एक बड़ा नीम का वृक्ष भी खड़ा हुआ है। जहां बीते कुछ दिनों पहले आई तेज आंधी तूफान से यहां खड़ा नीम इस युवक की पाटौर पर गिर गया। चूंकि यह पाटौर भी खाली थी और इसके मालिक चीलौद से ही कुछ दूरी पर निवास करते है। 
 
ऐसे में स्वयं की पाटौर पर गिरे पेड़ से हुए नुकसान की जबरन भरपाई की योजना अशोक परिहार ने बनाई और गुरूवार की दोपहर छोटा गैस सिलेण्डर लेकर जमीन के वारिसान हजारी लाल कोटिया व कुछ अन्य लोग कैलाश राठौर, शमशाद भाई, छोटन्ना खां के सामने अशोक ने जान से मरने का ड्रामा किया और गिरे पेड़ की लकड़ीयां व शराब के लिए पैसे मांगने लगा। 
 
जिस पर जब उसे समझाया तो वहीं माना तभी तुरंत हजारी लाल कोटिया ने पुलिस थाना फिजीकल को सूचित किया। जिस पर जब पुलिस आई तो शराबी अशोक परिहार वहां से भाग खड़ा हुआ। फरियादी हजारी लाल कोटिया ने पुलिस व प्रशासन से मांग की है कि भविष्य में यदि किसी तरह की  कोई घटना अशोक परिहार करता है तो इसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा। इसकी पूर्ण जबाबदेही उसी की होगी।