तालिमनाडू जाना चाहते हैं शिवपुरी कलेक्टर किंग्सलेय

शिवपुरी कलेक्टर जान किंग्सले ने अपना आईएएस केडर बदलने का आग्रह किया है। अब वे मध्यप्रदेश में नहीं बल्कि तामिलनाडू में काम करना चाहते है। सनद रहे कि इससे पूर्व भी एम गीता व शैलेष पाठक दो ऐसे कलेक्टर रहे जिन्होंने शिवपुरी कलेक्टर रहते हुए काडर बदलने का आग्रह किया था। एम गीता और शैलेष पाठक दोनों ने ही छत्तीसगढ़ के लिए स्वीकृति दी थी। बाद में एम गीता वहां नहीं गईं। 

मप्र कैडर के आईएएस अफसर जान किंग्सले कलेक्टर शिवपुरी ने तमिलनाडू काडर में जाने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने राज्य सरकार से पारिवारिक कारण को आधार बताते हुए कैडर बदलने की सहमति देने का आग्रह किया है। राज्य सरकार ने आईएएस श्री किंग्सले के आग्रह को स्वीकार करते हुए कैडर बदलने के प्रस्ताव को केन्द्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय (डीओपीटी) को प्रस्ताव भेज दिया है।

इससे पहले भी कई आईएएस अफसर मप्र कैडर से अन्य कैडर में जाने की इच्छा जता चुके हैं। इनमें ज्ञानेश्र्वर पाटिल श्योपुर कलेक्टर, सोनाली वायनगांवकर कलेक्टर शाजापुर, डॉ. ई रमेश कलेक्टर सागर, मधुरानी तेवतिया अपर कलेक्टर ग्वालियर एवं श्रीमती आयरिन सिंथिया सीईओ जिला पंचायत भोपाल के नाम शामिल हैं। इन सभी के प्रस्ताव अभी डीओपीटी में लंबित हैं। 
इधर सागर कलेक्टर डॉ. ई-रमेश ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे अब आन्ध्र प्रदेश नहीं जाना चाहते हैं। अत: उनके द्वारा आन्ध्र प्रदेश कैडर की मांग को निरस्त कर दिया जाए।