नपाध्यक्ष हमला: कांग्रेसी यात्रा भ्रम फैलाने का फार्मूला

शिवपुरी-नगर पालिका शिवपुरी की अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि शिवपुरी की बहुप्रतीक्षित जलावर्धन योजना पर भ्रम फैलाने वाले कांग्रेस को अब तो शहरवासियों को गुमराह करने से बाज आना चाहिए। सच यह है कि माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर से राष्टï्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी, राष्टï्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर तथा प्रदेशाध्यक्ष मप्र भाजपा प्रभात झा के समक्ष विगत दिनों इन्दौर में आयोजित नपाध्यक्ष व महापौरों के सम्मेलन में भेंट के दौरान किये गये निवेदन में मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जिस योजना को सर्वप्रथम ग्वालियर संासद यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर 65 लाख रूपये देकर मैंने शुरू किया था उसे पूरा मैं ही करूंगा।

उन्होनें तत्काल प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी हालत में 31 मार्च तक शिवपुरी की जलावर्धन योजना को पूर्ण हो जाना चाहिए। हाल ही में प्रमुख सचिव के साथ हमारे अधिकारियों की हुई बैठक में प्रमुख सचिव ने हमारे अधिकारियों को यह आश्वस्त किया कि केन्द्र से उसके हिस्से का पैसा जब भी मिले मगर हम 1 करोड़ रूपया अभी हाल ही में देंगे। 

वहीं प्रत्येक तीन माह में 5 करोड़ रूपये योजना पूर्ण करने के लिए उपलब्ध करोंऐगे। नपाध्यक्ष श्रीमती अष्ठाना ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विगत 14 जनवरी 2011 से सिंध परियोजना के लिए केन्द्र की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने एक चबन्नी तक मुहैया नहीं कराई जबकि मध्यप्रदेश सरकार अपने हिस्से का सारा पैसा शिवपुरी नगर पालिका को मुहैया करा चुकी है। बेहतर होता कि कांग्रेसी शहर में भ्रम फैलाने के बजाए कांग्रेस की केन्द्र सरकार के दरवाजे पर धरना देते और राशि रिलीज कराकर शहरवासियों को सिंध का पेयजल मुहैया कराने में मदद करते, मगर कांग्रेस के जागे सात वर्ष बाद नेताओं द्वारा जनता में प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रम फैलाना दुर्भाग्य पूर्ण है। 

नपाध्यक्ष श्रीमती अष्ठाना ने शहरवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि  भले ही केन्द्र सरकार ने डेढ़ वर्ष में शिवपुरी की जलावर्धन योजना पूर्ण करने एक छंदम्बी भी ना दी हो मगर हमारे वरिष्ठ नेताओं तथा मुख्यमंत्री ने हमें आश्वस्त किया है कि 31 मार्च 2013 तक भले ही केन्द्र से पैसा मिले या ना मिले हर हाल में शिवपुरीवासियों को सिंध का पेयजल मुहैया कराया जाएगा।

नपा का सफाई अभियान शुरू

आज मुझे खुशी है कि आज हम हमारी पार्टी, पार्षद तथा कार्यकर्ता और नगर पालिका के अमले के सहयाग से समूचे शहर के 39 वार्डों में सफाई अभियान की शुरूआत कर रहे है। जिसमें हमने संकल्प लिया है कि जिस भी वार्ड में यह अभियान चलेगा उस वार्ड को सम्पूर्ण स्वच्छ करने का प्रयास होगा। जिसमें साफ-सफाई, दवा छिड़काव के अलावा पूर्णतया गंदगी निपटान का भी कार्य उपलब्ध संसाधनों के साथ किया जाएगा।