विधायक पुत्र ने लगाया शासन को चूना

शिवपुरी-शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर के पुत्र गजेन्द्र राठौर ने शासन को 2.50 लाख रूपये का चूना लगाया है। इन्होनें एक टैक्सी वाहन के रूप में स्कॉर्पियो वाहन खरीदा जो उद्योग विभाग से लोन के रूप में लिया लेकिन इस वाहन को निजी उपयोग में लिया जा रहा है जहां स्वयं विधायक शिवपुरी इन दिनों इसी गाड़ी का उपयोग कर रहे है। विधायक पुत्र ने जिस प्रकार से शासन व उद्योग विभाग से मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग स्वरोजगार योजना का लाभ लेकर अपने हितों को पूरा किया है। शासन को चूना व टैक्सी के रूप में स्वीकृत वाहन का निजी उपयोग में लेने के कारण विधायक पुत्र पर 420 व अनुदान राशि का दुरूपयोग करने का मामला दर्ज होना चाहिए।
यह आरोप लगाए राठौर समाज के जिलाध्यक्ष मानकचन्द्र राठौर ने जिन्होने अपने निवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में इस मामले का खुलासा किया। इस अवसर पर कागजी दस्तावेज भी मीडिया के सम्मुख प्रस्तुत किए गए।

प्रेसवार्ता में राठौर समाज के जिलाध्यक्ष मानकचन्द्र राठौर ने अपने निवास पर आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर के पुत्र गजेन्द्र राठौर ने टैक्सी लोन के नाम पर शासन को 256063 रूपये का चूना लगाया है। विधायक पुत्र गजेन्द्र राठौर ने मप्र शासन की मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग स्वरोजगार योजना के अंतर्गत स्वयं को बेरोजगार बताते हुए स्कॉर्पियो गाड़ी को टैक्सी के रूप में चलाने के लिए जिला उद्योग विभाग शिवपुरी से 1025252 रूपये का लोन स्वीकृत कराकर स्टेट बैंक ऑफ इन्दौर से उक्त लोन प्राप्त किया। 
श्री राठौर ने बताया कि टैक्सी के रूप में लोन लेने के आधार पर विधायक पुत्र ने शासन की योजना के अंतर्गत 256063 रूपये का ऋण अनुदान शासन से प्राप्त किया परन्तु विधायक पुत्र ने अपने पिता के प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर उक्त स्कॉर्पियो वाहन को जिला परिवहन कार्यालय से टैक्सी वाहन के रूप में पंजीकृत न कराते हुए स्वयं के व्यक्तिगत उपयेाग के रूप में पंजीकृत करा लिया, जिससे शासन को टैक्सी के रूप में मिलने वाले पंजीयन शुल्क से वंचित होना पड़ा तथा दूसरी तरफ गजेन्द्र राठौर ने अनुदान की 256063 रूपये की राशि जालसाजी का उद्योग विभाग से मार्जिन के रूप में प्राप्त कर ली। 
श्री राठौर ने कहा कि गजेन्द्र सिंह राठौर ने उद्योग विभाग से जो टैक्सी लोन पर ली है उसका रजिस्ट्रेशन नं.एम.पी.33 सी 1701 है इसका उपयोग शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर ने अपने पद का प्रभाव का इस्तेमाल अपने पुत्र को शासन से अवैध लाभ दिलाने में किया है जो भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। श्री राठौर ने जनता की सेवा की बात कहने वाले तथा जनता के दु:ख दर्द को समझने का दम भरने वाले शिवपुरी विधायक जनता की खून की पसीने की कमाई से अपने घर को चमकाने में लगे है तथा टैक्सी के नाम पर खरीदी गई गाड़ी में सवारी कर रहे है। 
मानकचन्द्र राठौर ने कहा कि एक ओर जहां शहर के पढ़े लिखे गरीब बेरोजगार युवक लोन के नाम पर बरसों तक विभागों के चक्कर लगा लगाकर थक जाते है वहीं माखन लाल  राठौर जैसे जनप्रतिनिधि जनता के पैसों से अपना घर भरने में लगे हुए है। प्रेसवार्ता में श्री राठौर ने विधायक माखन लाल की संपत्ति व उनके पुत्र को मिली दाल-मिल के प्रकरण के बारे में भी विस्तृत जानकारी देकर विधायक पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होनें कहा कि आगामी समय में दस्तावेज एकत्रित कर संपत्ति एवं दाल मिल प्रकरण की शिकायत की जाएगी। अंत में  बताया कि इस टैक्सी के प्रकरण की जांच भी शुरू हो गई है जहां एसडीएम इस मामले की जांच कर रहे है।