कोचेटा परिवार का द्वितीय सम्मेलन जैन तीर्थ नागेश्वर में 26 और 27 मई को

शिवपुरी-अखिल भारतीय कोचेटा जैन महासंघ के तत्वाधान में कोचेटा परिवार का द्वितीय सम्मेलन प्रसिद्ध जैन तीर्थ नागेश्वर में 26 और 27 मई को आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन जहां राजस्थान और पंजाब के राज्यपाल महामहिम शिवराज पाटिल करेंगे जबकि समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के वित्तमंत्री राघव जी उपस्थित रहेंगे। समापन समारोह में मुख्य अतिथि की भूमिका का निर्वाह मंदसौर सांसद मीनाक्षी नटराजन करेंगी। इस सम्मेलन में देशभर के कोचेटा बंधु उपस्थित होंगे। शिवपुरी से भी बड़ी संख्या में कोचेटा बंधु सम्मेलन में भाग लेंगे।
अखिल भारतीय कोचेटा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवरत्नमल कोचेटा और मंत्री सुनील कुमार कोचेटा तथा अशोक कोचेटा पत्रकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 26 मई को सुबह दस बजे कुलदेवी पूजन, दीप प्रज्जवलन, मंगलचरण और स्वागत गीत के साथ समारोह का उद्घाटन होगा और उद्घाटन कर्ता महामहिम राज्यपाल शिवराज पाटिल होंगे। मध्यान्ह भोजन के बाद दोपहर 3 बजे कार्यकारिणी एवं पारिवारिक सदस्यों का परिचय तथा स्वागत के साथ दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। शाम 6 बजे से ब्रह्मकुमारी सरिता जी का पारिवारिक संबंधों में मधुरता एवं सकारात्मक विषय पर उद्बोधन होगा। 

रात्रि में भोजन के पश्चात भक्ति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। 27 मई को सुबह 6:30 बजे से ध्यान फिर अल्पाहार तत्पश्चात 8 बजे से माताजी की शोभायात्रा, मंगलपाठ, कुलदेवी पूजन एवं मंगलचरण होंगे। सुबह 10 बजे नैतिक मूल्यों को निभाकर व्यापार कैसे करें विषय पर डॉ. गिरीश जी जखौदिया का उद्बोधन होगा। दोपहर 12 बजे विशेष सहयोगी एवं कार्यकर्ताओं का स्वागत पारिवारिक मिलन और खुली चर्चा होगी। दोपहर 3 बजे से समापन समारोह का आयोजन होगा तथा परिवार के विशेष क्षमता रखने वाले बच्चों का स्वागत एवं मनोगत होगा। रात्रि 9 बजे से भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम और पारिवारिक मिलन के साथ सम्मेलन का समापन हो जाएगा।